भारत में बैठा है लश्‍कर का हैंडलर, जानिए कहां-कहां है खतरा

भारत और पाकिस्‍तान में सीमा पर तनातनी के बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। पाकिस्‍तान से आतंकी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा का एक उच्‍च प्रशिक्षित हैंडलर हमलों को अंजाम देने के लिए भारत में मौजूद है। खुफिया सूत्रों से इसकी सूचना मिली है। इसको लेकर पंजाब और जम्‍मू-कश्‍मीर में पुलिस के साथ सभी केंद्रीय खुफिया एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं।

टाइम्‍स ऑफ इंडिया के अनुसार, हैंडलर की पहचान हंजिया अनान के रूप में हुई है। वह भारत में आम नागरिकों और सैन्‍य ठिकानों पर हमले के निर्देश देने के लिए आया हुआ है।

खुफिया सूत्रों के अनुसार, हैंडलर के निशाने पर श्रीनगर के कई हिस्से, जम्मू का विजयपुर रेलवे स्टेशन, सांबा और बारी ब्रह्माना के औद्योगिक इलाके, जम्मू डेंटल कॉलेज के हॉस्टल के अलावा भारतीय सेना के कैंप के आसपास के इलाके और पंजाब का गुरदासपुर व दीनानगर इत्‍यादि जगहें हैं।

खुफिया एजेंसियां अब तक इस बात का पता नहीं लगा पाई हैं कि हंजिया अनान भारत में कहां छिपा बैठा है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि वह हाल ही में भारत में दाखिल हुआ है और हमलों को अंजाम देने में स्‍थानीय आतंकी उसकी मदद कर सकते हैं।

यह भी अब तक साफ नहीं हो पाया है कि लश्‍कर-ए-तैयबा का हैंडलर अकेले आया है या उसके साथ कुछ दूसरे आतंकी भी भारत में घुसे हैं। हालांकि इस खुफिया सूचना के बाद सभी भी संवेदनशील जगहों पर सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं। इस बीच, उसके ठिकाने का पता लगाने की कोशिश भी जारी है।

Share With:
Rate This Article