ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर आतंकी हमले की आशंका, पंजाब में हाई अलर्ट

अमृतसर

ऑपरेशन ब्लू स्टार की 33वीं बरसी के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पूरे पंजाब में हाई अलर्ट जारी किया है. पंजाब पुलिस ने भी अमृतसर समेत कई जिलों के एसएसपी को सतर्क रहने के आदेश दिए हैं. साथ ही 24 घंटे नाके लगाकर वाहनों की चेकिंग के लिए भी कहा गया है.

जानकारी के मुताबिक, पंजाब के कई सिख चरमपंथी संगठनों ने ऑपरेशन ब्लू स्टार की 33वीं बरसी 6 जून को मनाने का ऐलान किया है. जिसके चलते पूरे पंजाब में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है.

केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से पंजाब को एक अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें आतंकी वारदात का अंदेशा जताया गया है. राज्य में पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए हैं.

सूबे के अमृतसर, पटियाला और अन्य कई जिलों में पंजाब पुलिस के साथ पैरामिलिट्री फोर्सेज की कई कंपनियां तैनात कर दी गई हैं. सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि बरसी के मौके पर आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं.

इतना ही नहीं गृह मंत्रालय के निर्देशों पर राज्य में पिछले कुछ समय में छिनी गई या चोरी हुई कारों के मामलों पर भी नजर रखी जा रही हैं. ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा बरती जा रही अतिरिक्त सतर्कता का कारण खलिस्तानियों को लेकर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के रूख भी माना जा रहा है.

गौरतलब है कि हाल ही में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कनाडा के खालिस्तानियों को पंजाब की धरती पर कदम रखने की चेतावनी दी है. जबकि खालिस्तानियों ने भी सीएम के खिलाफ वीडियो जारी कर धमकी दी थी. इसके अलावा हाई अलर्ट का अन्य कारण सीमा पर पाकिस्तान के साथ बढ़ता तनाव और घुसपैठ भी है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment