UPSC 2016 का रिजल्ट घोषित, कर्नाटक की के. आर. नंदिनी ने किया टॉप

दिल्ली

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने बुधवार को सिविल सर्विस एग्जाम 2016 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. कर्नाटक की के. आर. नंदनी ने यूपीएससी की परीक्षा में पहला स्थान हासिल किया है. रिजल्ट upsc.gov.in पर देखा जा सकता है.

वहीं, अनमोल शेर सिंह बेदी ने दूसरा स्थान हासिल किया है. तीसरा स्थान गोपालकृष्ण रोनांकी ने हासिल किया है. यूपीएससी के नतीजों में 1099 ने परीक्षा क्वालिफाई की है. इलाहाबाद की सौम्या पांडे चौथे स्थान पर रही और टॉप फाइव में आखिरी नाम अभिलाष मिश्रा का है.

सिविल सेवा परीक्षा में कुल 1099 उम्मीदवारों ने इस बार बाजी मारी है. इनमें सामान्य वर्ग से 500 उम्मीदवार, ओबीसी के 347, एससी कैटगरी के 163 और एसटी के 89 उम्मीदवारों ने सफलता हासिल की है.

ये लिखित परीक्षा दिसंबर 2016 में आयोजित की गई थी और इस साल मार्च से मई के बीच साक्षात्कार आयोजित किए गए थे. इन्हीं के आधार पर यह ये परिणाम घोषित किए गए हैं.

भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) सहित अन्य शीर्ष सेवाओं के अधिकारियों के चयन के लिए यूपीएससी हर साल तीन चरणों- प्रारंभिक, मुख्य एवं साक्षात्कार वाली सिविल सेवा परीक्षा आयोजित करती है. देश भर के विभिन्न केंद्रों पर हर साल लाखों परीक्षार्थी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होते हैं.

Share With:
Rate This Article