सीएम बनने के बाद पहली बार अयोध्या पहुंचे योगी, रामलला के किए दर्शन

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या दौरे पर हैं. सीएम बनने के बाद आज पहली बार वे अयोध्या आए हैं. उनके दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया है.

सीएम फैज़ाबाद हवाई पट्टी से अयोध्या आए. वहां से सीधे हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचे और 10 मिनट तक पूजा अर्चना की. इसके बाद रामलला के दर पर पहुंचे. वहां भक्तों की भीड़ भी जबरदस्त दिखी. यहां से वे सरयू नदी के घाट पर पहुंचे और पूजा अर्चना की.

दर्शन से पहले आम लोगों को अंदर जाने से रोका गया. हनुमानगढ़ी में संतों और भाजपा कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लग गया. मंदिर के बाहर जय श्री राम और रामलला हम आएंगे मंदिर वहीँ बनाएंगे के नारे गूंजने लगे.

होटलों-धर्मशालाओं की तलाशी के साथ ही अयोध्या-फैजाबाद के बस व रेलवे स्टेशनों पर भी चेकिंग की जा रही है मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी कार्यक्रम के अनुसार योगी आदित्यनाथ अयोध्या-फैजाबाद में करीब आठ घंटे का समय व्यतीत करेंगे. शाम को वे लखनऊ लौट आएंगे.

रामलला के दर्शन के बाद वे पावन सलिला सरयू का दर्शन करेंगे और वहीं राम की पैड़ी का निरीक्षण भी करेंगे. निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री का काफिला वापस सुबह 11 बजे फैजाबाद वापस आएगा, जहां डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के प्रेक्षागृह में वह संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में शामिल होंगे.

Share With:
Rate This Article