यूपी: बीयर बार के उद्घाटन पर मचे बवाल पर स्वाति सिंह ने दी सफाई

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीयर बार के उद्घाटन को लेकर मीडिया खबरों पर संज्ञान लेते हुए सोमवार को राज्य मंत्री स्वाति सिंह से स्पष्टीकरण मांगा है. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कृषि निर्यात राज्य मंत्री स्वाति सिंह के एक बीयर बार का उदघाटन किये जाने के संबंध में मीडिया में प्रसारित खबरों का संज्ञान लिया है.

वहीं, मामले में स्वाति सिंह ने सफाई दी है. उन्होंने कहा, ‘मैंने रेस्त्रां का उद्घाटन किया है. मामले को बेवजह तूल दिया जा रहा है. रेस्त्रां मेरी देवरानी की सहेली का है. मुझे इसकी ज्यादा जानकारी नहीं थी. रेस्त्रां मालिक ने महज तीन दिन के लिए लाइसेंस लिया था. उन्हें यहां बीयर बार नहीं चलाना है और न ही इसके लाइसेंस की अर्जी दी है.’

आपको बता दें कि यूपी सरकार में राज्य मंत्री स्वाति सिंह की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायल हो रही हैं जिसमें वह एक बीयर बार का उद्घाटन करती दिख रही हैं. विपक्षी दलों की ओर से फोटो वायरल होने के बाद सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाए गए हैं. सरोजनी नगर से बीजेपी विधायक स्वाति सिंह ने राजधानी में 20 मई को अपनी एक दोस्त के बियर बार का उद्घाटन किया था. कार्यक्रम में शामिल हुए प्राशासनिक अधिकारियों से भी सफाई मांगी गई है.

स्वाति सिंह मंत्री बनने से पहले भी सुर्खियों में रही हैं. स्वाति के पति और बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती पर अभद्र बयान दिया था, जिसके बाद पार्टी ने उन्हें छह साल के लिए निलंबित कर दिया था. स्वाति सिंह ने मीडिया में खुलकर अपने पति का बचाव किया था. हालांकि बीजेपी ने बाद में दयाशंकर का निलंबन रद्द कर उन्हें वापस पार्टी में ले लिया था. बीजेपी ने यूपी चुनाव में ना सिर्फ स्वाति सिंह को चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया बल्कि सरकार बनने के बाद उन्हें मंत्री पद भी दिया गया है.

Share With:
Rate This Article