पाक का नया दांव- जाधव ने दी आतंकी हमलों से जुड़ी खुफिया जानकारी

पाकिस्तान ने दावा किया है कि कुलभूषण जाधव ने देश में हाल ही में हुए आतंकी हमलों के बारे में भारत को अहम खुफिया जानकारियां मुहैया कराई थी. पाक फॉरेन ऑफिस के स्पोक्सपर्सन नफीस जकारिया ने एक इंटरव्यू में यह कहा है.

जकारिया के मुताबिक भारतीय नागरिक जाधव ने हमलों के बारे में भारत को लगातार खुफिया जानकारियां दी थी. बता दें कि जाधव को पाक मिलिट्री कोर्ट ने जासूसी और देश विरोधी गतिविधियों के आरोप में फांसी की सजा सुनाई थी. भारत यह मामला ICJ (इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस) में ले गया. आईसीजे ने पाक से आखिरी फैसला होने तक फांसी रोकने को कहा है.

न्यूज एजेंसी के मुताबिक जकारिया ने एक इंटरव्यू में यह दावा किया है. हालांकि, जकारिया ने यह बताने से इनकार कर दिया कि जाधव ने क्या खुफिया जानकारी भारत को दी.

जकारिया ने कहा कि इंटरनेशनल कोर्ट ने जाधव की फांसी पर रोक लगाई है, लेकिन यह मामला उसके अधिकार क्षेत्र में आता है या नहीं, यह तय होना अभी बाकी है.

आपको बता दें कि 18 मई को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट ने पाक की सैन्य अदालत द्वारा भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर रोक लगाई थी. पाक अधिकारी का कहना है कि ये अधिकार क्षेत्र का मामला है.

 

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment