सिरसा की भूमि सावंत ने 12वीं में हासिल किया दूसरा स्थान, मिले 99.4 प्रतिशत

सिरसा

सिरसा की बेटी भूमि सांवत ने सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल किया है. भूमि सांवत ने 99.4 प्रतिशत अंक पाकर देशभर में दूसरा स्थान हासिल किया है. भूमि की कामयाबी पर पूरे परिवार में जश्न का माहौल है.

भूमि ने अपनी इस कामयाबी का श्रय परिवार और टीचर्स को दिया है. वहीं, भूमि की सफलता पर परिवार वालों का कहना है कि बेटे ही नहीं बल्कि बेटियां भी घर का नाम रोशन करती हैं.

अपनी कामयाबी पर भूमि सावंत ने कहा कि मुझे 90 फीसदी से ऊपर आने की उम्मीद थी. लेकिन 99.4 फीसदी मार्क्स आ जाएंगे, इतना नहीं सोचा था. इस सफलता को पाने में टीचर और पेरेंट्स ने मेरी काफी सहायता की.

भूमि ने बताया, तैयारी में जुटने से पहले मेरे दिमाग में काफी शंकाएं थीं. समझ नहीं आ रहा था कि कहां और कैसे शुरू करूं. लेकिन इस मुश्किल को मेरे टीचर्स और पैरेंट्स ने बिल्कुल आसान बना दिया. उन्होंने मुझे लगातार सपोर्ट किया. मैंने परीक्षा से पहले जमकर सैंपर्स पेपर्स सोल्व किए. प्रैक्टिस के साथ सभी चीजें क्लियर होती चली गईं.

भूमि की मां ने कहा कि बेटी की कामयाबी पर हम बहुत खुश हैं. भूमि नर्सरी से ही पढ़ाई में बहुत अच्छा कर रही है. पिता ने कहा कि मुझे शुरू से ही इस पर गर्व है.

मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सीबीएसई के 12वीं के साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स की तीनों टॉपरों से बात की है.

Share With:
Rate This Article