फिलीपींस के राष्ट्रपति के बिगड़े बोल- सैनिकों से कहा, “वह तीन रेप कर सकते हैं”

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतर्ते ने महिलोओं को लेकर विवादित बयान दिया है. दुतर्ते ने भद्दा मजाक करते हुए कहा कि सैनिक तीन महिलाओं से बलात्कार कर सकते हैं. उन्होंने सैनिकों को आश्वासन देते हुए कहा कि सैनिकों पर इसकी कोई आंच नहीं आएगी.

दक्षिणी फिलीपींस में मार्शल लॉ घोषित करने के बाद दुतर्ते वहां सैनिकों की हौसला अफजाई के लिए गए थे. उन्होंने  सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि इस मार्शल लॉ और मार्शल लॉ के नतीजों के लिए मेरी अकेले की जिम्मेदारी होगी, आप सिर्फ अपना काम करो, मैं बाकी का ध्यान रखूंगा. दुतर्ते ने इसके बाद सैनिकों से मजाक करते हुए कहा कि अगर आप तीन महिलाओं का बलात्कार कर देते हैं, मैं आपके लिए जेल चला जाऊंगा.

दुतर्ते ने पहली बार बलात्कार को लेकर विवादित बयान नहीं दिया है, इससे पहले उन्होंने पिछले साल राष्ट्रपति चुनाव के दौरान 1989 के जेल दंगे को लेकर विवादित बयान दिया था. इस जेल दंगे में कैदियों ने एक ऑस्ट्रेलियाई मिशनरी की हत्या कर दी थी, कैदियों ने उसके साथ बलात्कार भी किया था.

इस घटना को लेकर मजाक करते हुए दुतर्ते ने कहा था, ‘ऑस्ट्रेलियाई मिशनरी बहुत खूबसूरत थी, जहां दंगा हुआ उस जगह लाइन में पहले मुझे होना चाहिए था।’  हालांकि, बाद में दुतर्ते ने अपने इस बयान पर माफी मांग ली थी, उन्होंने कहा कि उनका महिलाओं या बलात्कार पीड़ितों का अनादर करने का कोई इरादा नहीं था.

Share With:
Rate This Article