CBSE की 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित, नोएडा की रक्षा बनी टॉपर

परीक्षा देने के बाद परिणाम का इंतजार कर रहे सेंट्रल बोर्ड फॉर सेकेंडरी एजूकेशन (सीबीएसई) के विद्यार्थियों का इंतजार आज समाप्त हो गया है. CBSE की 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं.

हमेशा की तरह इस साल भी टॉप करने वाले विद्यार्थियों की सूची जारी की गई. जिसके अनुसार एमिटी इंटरनेशनल नोएडा की छात्रा रक्षा गोपाल ने 99.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर सर्वोच्च स्थान हासिल किया.

उल्लेखनीय है कि जारी की गई शीर्ष सूची में डीएवी सेक्‍टर 8 की भूमि सावंत दूसरे स्थान पर रही. उन्‍होंने 99.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किये. लेकिन तीसरे स्थान के लिए दो परीक्षार्थी ने समान अंक हासिल किये .भवन विद्या मंदिर के विद्यार्थी आदित्‍य जैन और मन्‍नत लूथरा ने 99.2 प्रतिशत अंक हासिल किए.

आप सीबीएसई की वेबसाइट्स www.results.nic.in, www.cbseresults.nic.in और www.cbse.nic.in पर भी नतीजे  देख सकते है. इस वर्ष 12वीं की परीक्षाएं 9 मार्च 2017 से 29 अप्रैल 2017 के बीच आयोजित की गई थीं, जिसमें 10,98,981 छात्रों ने हिस्सा लिया था, जो पिछले वर्ष की तुलना में 2.82 फीसदी ज्यादा थी. देश भर में 10,678 केंद्रों पर 12वीं कक्षा की परीक्षाओं का आयोजन किया गया था।

 

 

 

Share With:
Rate This Article