श्रीलंका: बाढ़ और भूस्खलन से भारी तबाही, मदद को सामने आई भारतीय नौसेना

श्रीलंका में हो रही मूसलाधार बारिश के बाद बाढ़ और भूस्‍खलन के कारण पिछले दो दिनों में भारी तबाही मची है जिसके कारण कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है.

इस बीच, भारत अपने पड़ोसी देश की मदद को सामने आया है. बचाव एवं राहत सामग्री के साथ नौसेना जहाजों को श्रीलंका रवाना किया गया है.

बंगाल की दक्षिण खाड़ी में तैनात आईएनएस किर्च को बाढ़ राहत अभियान में सहयोग के लिए कोलंबो रवाना किया गया है. इसके अलावा आईएनएस जलाश्वन को आज विशाखापटनम से मानव राहत सामग्री के साथ प्रस्‍थान किया गया है.इसमें खाने-पीने की चीजें, दवाइयां और कपड़े इत्‍यादि शामिल होंगे.

इस जहाज के साथ जेमिनी विमान और हेलिकॉप्‍टर भी राहत अभियान में मदद के लिए भेजे जाने की सूचना है. वहीं दूसरी तरफ आईएनएस शरदुल को राहत सामग्री व गोताखर टीमों के साथ रवाना कर दिया गया है. यह आज रात वहां पहुंच जाएगा. अन्‍य जहाज भी जरूरत पड़ने पर मदद के लिए तुरंत प्रस्‍थान कर दिए जाएंगे।

गौरतलब है कि श्रीलंका के दक्षिणी और पश्चिमी हिस्‍से में मूसलाधार बारिश के कारण सैकड़ों घर और सड़कें तबाह हो गई हैं. आपदा प्रबंधन केंद्र के अनुसार, भूस्‍खलन और बाढ़ से कम से कम 91 लोगों की मौत हो गई है.

 

Share With:
Rate This Article