सोनिया की बैठक से नदारद रहे नीतीश कुमार, पीएम मोदी से लंच पर मिले

दिल्ली

राष्ट्रपति चुनाव की सरगर्मियों के बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पीएम मोदी से हैदराबाद हाउस में लंच पर मुलाकात की है. नीतीश कुमार की इस मुलाकात के बाद अटकलों का बाजार गर्म है. हालांकि, नीतीश कुमार पीएम मोदी के उस लंच में शामिल हुए जो मॉरीशस के पीएम प्रविंद जगन्नाथ के सम्मान में दिया गया.

आपको बता दें कि कल नीतीश कुमार सोनिया गांधी की बैठक में नहीं गए, कल सोनिया गांधी की तरफ से बुलाई गई बैठक में विपक्ष के 17 बड़े नेता पहुंचे थे, लेकिन नीतीश कुमार इस बैठक से दूर रहे.

ये सच है कि सोनिया गांधी के लंच में जेडीयू की तरफ से शरद यादव और के सी त्यागी शामिल हुए थे, लेकिन नीतीश के न आने से अटकलों का बाजार गर्म है. सवाल उठ रहे हैं कि क्या लालू यादव से तनातनी के बीच नीतीश कुमार और बीजेपी के बीच कुछ खिचड़ी पक रही है?

नीतीश कुमार और बीजेपी की बढ़ती नजदीकियों को राष्ट्रपति चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है. एक तरफ सोनिया गांधी राष्ट्रपति चुनाव के लिए पूरे विपक्ष को लामबंद करने में जुटी हैं, दूसरी तरफ बीजेपी विपक्ष की दरार का फायदा उठाकर अपनी ताकत बढ़ाने में जुटी है.

राष्ट्रपति पद पर उम्मीदवार की चर्चा के लिए बुलाए सोनिया गांधी के लंच में कांग्रेस, बीएसपी, आरजेडी, जेडीयू, एसपी, जेएमएम, टीएमसी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, केरल कांग्रेस, डीएमके, एनसीपी, आरएसपी, एआईयूडीएफ, आल इंडिया मुस्लिम लीग, सीपीएम, जेडीएस, सीपीआई सहित 17 दल शामिल हुए.

Share With:
Rate This Article