भारतीय मीडिया हर रेप केस की रिपोर्टिंग करना बंद करे- मेनका गांधी

दिल्ली

उत्तर प्रदेश के जेवर में हुई गैंगरेप की घटना को लेकर केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने मीडिया पर इस मामले को तूल देने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि देश की मीडिया हर रेप केस को रिपोर्ट करती है, जबकि अन्य किसी देश में ऐसा नहीं होता. दूसरे देशों की मीडिया छेड़छाड़ और रेप जैसे मामलों को नहीं दिखाती. हमारी मीडिया की वजह से ही ये सारी बाते लोगों के दिमाग पर हावी हो गई हैं.

मेनका गांधी का कहना है कि इन सब वजहों से महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध की दर को कम कर आंका जाता है. जब महिलाओं के खिलाफ अपराध की बात आती है, तो भारत की स्थिति ठीक नहीं है. भारत में क्राइम ग्राफ बढ़ता जा रहा है और इसमें मीडिया का भी दोष है.

2012 की घटना के बाद प्रेस ने जीरो टॉलरेंस पॉलिसी अपनायी है. अन्य देशों में प्रेस बलात्कार और छेड़छाड़ रिपोर्ट नहीं करती है. हमारी प्रेस हर घटना को रिपोर्ट करती है. जो कि सही नहीं है.

बताते चलें कि ग्रेटर नोएडा के जेवर थाना इलाके के साबौता गांव के पास बीते बुधवार की रात आधा दर्जन हथियारबंद बदमाशों ने कार में सवार होकर जा रहे एक परिवार के साथ लूटपाट की थी. विरोध करने पर बदमाशों ने परिवार के मुखिया की गोली मारकर उसकी हत्या कर दी थी. इतना ही कार में सवार चार महिलाओं के साथ गैंगरेप किए जाने की बात भी सामने आई थी.

बदमाशों ने 44 हजार रुपये नकद और महिलाओं के जेवरात लूट लिए. पीड़ित महिलाओं का कहना है कि बदमाशों ने उनके साथ हथियारों के बल पर गैंगरेप किया. पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर इस मामले की जांच कर रही है. पीड़ित महिलाओं को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेजा गया. घटना के चलते लोगों में भारी गुस्सा है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment