नीतीश कुमार ने महागठबंधन के भोज से बनाई दूरी, पीएम मोदी संग करेंगे लंच

दिल्ली

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लंच पर बुलाया तो वह नहीं गए. शुक्रवार को उन्होंने जनता दल (यू) के वरिष्ठ नेता शरद यादव को कार्यक्रम में भेज इसके लिए खेद जताया, लेकिन वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ लंच करने के लिए वह अभी से तैयार हैं.

दरअसल, मॉरीशस के प्रधानमंत्री अनिरुद्ध जगन्नाथ भारत के दौरे पर आने वाले हैं. उन्हीं के सम्मान में पीएम मोदी ने लंच पार्टी रखी है. कई वरिष्ठ नेताओं को उसके लिए निमंत्रण भेजा गया है, जिसमें बिहार के सीएम भी हैं.

शुक्रवार को कांग्रेस ने लंच पार्टी रखी थी. नीतीश को वहां बुलाया गया था, लेकिन ऐन मौके पर उन्होंने जाने से इन्कार कर दिया. उन्होंने जनता दल (यू) के वरिष्ठ नेता शरद यादव को वहां भेजा. नीतीश की पीएम मोदी के लिए इस ‘हां’ को राजनीतिक गलियारों में बड़ी चहलकदमी माना जा रहा है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बारे में बताया कि मैं सोनिया जी से मिल चुका हूं. चार-पांच दिनों पहले ही यह घोषणा हो गई थी कि शरद जी जेडीयू का प्रतिनिधित्व करेंगे. इसके अलावा जो कुछ भी है, उसका गलत मतलब निकाला जा रहा है.

उन्होंने आगे बताया कि मुझे निमंत्रण आया है, इसलिए मैं लंच पर जाऊंगा. कार्यक्रम मॉरीशस के प्रधानमंत्री के आने के सम्मान में कल आयोजित होगा. उन्होंने बिहार और मॉरीशस के बीच पुराने जज़्बाती संबंध होने की बात भी कही है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment