पाकिस्तानी BAT ने की घुसपैठ की कोशिश, भारतीय सेना ने 2 को मार गिराया

श्रीनगर

भारतीय सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल के नजदीक पाकिस्तान की बॉर्डर ऐक्शन टीम (BAT) के दो सैनिकों को मार गिराया है. जानकारी के मुताबिक, ये दोनों घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे और भारतीय जवानों पर हमले की कोशिश भी की. सेना ने इन दोनों को उड़ी सेक्टर में ढेर किया.

बता दें कि पाकिस्तान की बैट घात लगाकर हमला करने और भारतीय जवानों के शव क्षत-विक्षत करने के लिए कुख्यात रही है. ये आतंकवादियों के साथ मिलकर घुसपैठ की कोशिशों को बढ़ावा देते हैं.

रक्षा विशेषज्ञ भारत के इस कदम को बेहद अहम मान रहे हैं. एक्सपर्ट्स का कहना है कि आतंकी गतिविधियों में शामिल न होने को लेकर पाकिस्तान के दावों की पोल इन बैट जवानों के शव से खुल सकती है. सूत्रों के मुताबिक, एलओसी के नो मेन्स जोन में इन दोनों जवानों की लाशें पड़ी हैं.

बता दें कि बीते कुछ दिनों में पाकिस्तान के साथ सीमा पर तनाव काफी बढ़ा हुआ है. पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर उल्लंघन के बाद भारत ने उसकी कुछ अहम चौकियों को तबाह कर दिया था. भारतीय सेना ने इसका विडियो भी जारी किया था.

शुरुआत में तो पाकिस्तान ने इसे झूठी खबर करार दिया, बाद में सियाचीन सीमा के पास पाकिस्तानी एयरफोर्स के जहाजों ने उड़ान भरकर आंखें दिखाने की कोशिश की. पाक मीडिया में तो यहां तक दावा कर दिया गया कि पाक एयरफोर्स के विमान भारतीय सीमा में घुस आए.

हालांकि, भारत ने बयान जारी करके साफ कर दिया कि भारतीय वायु क्षेत्र का कोई उल्लंघन नहीं किया गया. कुलभूषण जाधव केस में इंटरनैशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में मिली शिकस्त से भी पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment