भारतीय महिला की पाक में जबरन शादी, अब मिली भारत लौटने की अनुमति

इस्लामाबाद

पाकिस्तान में जबरन शादी का शिकार हुई भारतीय महिला उज्मा अब वापस भारत लौट रही है. इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने उज्मा को भारत लौटने की अनुमति दे दी है. इस्लामाबाद कोर्ट के जज मोहसिन अख्तर कयानी ने उज्मा का मूल आव्रजन प्रपत्र वापिस लौटा दिया है.

भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस बारे में कहा कि वह इस्लामाबाद हाईकोर्ट के आदेश की कॉपी देखकर आगे के कदम पर फैसला करेगा. वहीं सूत्रों के मुताबिक, उम्मीद है कि वह अगले दो से तीन दिनों में भारत लौट आएगी.

पाकिस्तान में उज्मा नाम की एक भारतीय महिला से एक पाकिस्तानी डॉक्टर ने जबरन शादी कर ली. इसी मामले की सुनवाई इस्लामाबाद की अदालत में हो रही है. बता दें कि उज्मा एक भारतीय महिला है. उसने पिछले दिनों भारतीय उच्चायोग में शरण ली थी. उसने भारतीय अफसरों को बताया था कि कैसे एक पाकिस्तानी नागरिक ने उसके साथ शादी करने के लिए बंदूक तानकर मजबूर किया. इसके बाद उसे हिंसा एवं यौन उत्पीड़न का सामना करना पड़ा था.

उज्मा ने इस्लामाबाद अदालत में अपने पति ताहिर अली के खिलाफ याचिका दायर की है, उसने अपने पति पर प्रताड़ना और धमकाने का आरोप लगाया है. महिला ने मजिस्ट्रेट के समक्ष अपना बयान रिकॉर्ड कराया है.

Share With:
Rate This Article