कुंबले और कोहली ने BCCI से की वेतन बढ़ाने की मांग

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच अनिल कुंबले ने हाल ही में BCCI के ऑफिस पदाधिकारियों से मुलाकात की. इस बैठक में कुंबले ने केन्द्रीय अनुबंध वाले खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और कोच सहित तमाम लोगों की सैलरी में बढ़ोतरी का प्रस्ताव रखा.

आपको बता दें कि कप्तान कोहली ने भी इन बातों पर कुंबले को अपना समर्थन दिया है. प्रबंधन समिति ने कुंबले और कोहली से बातचीत की और दोनों ने यह कहा कि टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन को सबसे अधिक तवज्जो मिलनी चाहिए. कुंबले ने वेतन संरचना में बदलाव के लिए एक प्रेजेंटेशन दिया, इसे बोर्ड के पदाधिकारी जांचेंगे और इसके बाद प्रबंधन समिति के साथ बातचीत होगी.

इसके साथ टीम इंडिया के लिए तेज गेंदबाजी कोच की मांग की गई है. चैम्पियन ट्राफी से पहले भारतीय टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली की हैदराबाद में प्रशासकों की समिति (सीओए) तथा बीसीसीआई के अधिकारियों के साथ बैठक में यह मांग रखी गई.

बैठक में बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी, संयुक्त सचिव अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी मौजूद थे. इस बैठक में ग्रेड‘ए’खिलाड़ियों के केंद्रीय अनुबंध में 150 प्रतिशत बढ़ौतरी करने और सहयोगी स्टाफ के वेतन में पर्याप्त वृद्धि करने की सिफारिश की गयी थी.

 

Share With:
Rate This Article