चांदनी चौक: धुलिया बाजार में आग बुझाने पहुंची क्रेन पर चढ़ीं विधायक अलका लांबा, लोगों का गुस्सा फूटा

सोमवार रात करीब 9 बजे चांदनी चौक के कटरा धुलिया बाजार में आग लग गई. आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया और एक के बाद एक कई दुकानें आग की चपेट में आती गईं. आग लगने वाली जगह बहुत पुरानी और संकरी गलियों में है. इसकी वजह से दमकल की गाड़ियां भी उस जगह तक मुश्किल से पहुंच सकीं.

अभी पुलिस और दमकलकर्मियों ने आग बुझाना शुरू ही किया था कि स्थानीय विधायक अलका लांबा मौके पर पहुंच गईं. इसके बाद वहां हाई वोल्टेज पॉलिटिकल ड्रामा देखने को मिला. वह आग पर काबू पाने के लिए आई स्पेशल क्रेन पर चढ़ गईं और इसकी वजह से वहां काफी देर तक काम रुका रहा. व्यापारी भी धीरे-धीरे परेशान होने लगे और नीचे से नारेबाजी होने लगी.

अलका के इस कदम से वहां का व्यापारी वर्ग गुस्से में दिखा. उनका आरोप है कि विधायक की वजह से आग बुझाने में देरी हुई और आग तेजी से फैली.

डिप्टी चीफ फायर ऑफिसर राजेश मोहन बताते हैं कि जिस लिफ्ट वाली फायर ब्रिगेड में अलका चढ़ी थीं वो बहुत संवेदनशील होती हैं. उसका हाइड्रोलिक सेंसर तार या पतंग के मांझे से भी खराब हो जाता है. शायद यही वजह रही कि लिफ्ट हवा में रुकी रही. उनके मुताबिक फायर ब्रिगेड के काम खत्म होने के बाद भी विधायक उस पर चढ़ी हुईं थीं. इस आग पर काबू करने में लगभग 30 दमकल की गाड़ियां लगीं.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment