पंजाब चुनाव में हार की समीक्षा कर रहे हैं, अकाली से गठबंधन बरकरार: अमित शाह

चंडीगढ़

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को यहां मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अब अपने कार्यकाल के तीन वर्ष पूरे करने जा रही है. इस दौरान हमने राजनीति से जातिवाद, परिवाद और तुष्टीकरण की नीति को समाप्त किया है.

हमारी पार्टी ने पूरे देश में अपनी पहचान बनायी है और देश को विकास की ओर लेकर जा रहे हैं. हमने उत्तर पूर्व के राज्यों को भी विकास की ओर ले जाने के लिए आधारभूत संरचनाएं जुटानी शुरू कर दी है. हमने कालाधन के खिलाफ जंग छेड़ी है. जीएसटी जैसा कानून बनाना हमारी सरकार की विशेष उपलब्धि है. मोदी सरकार ने बेनामी संपत्ति पर रोक लगाने के लिए विशेष प्रयास किये हैं.

अमित शाह ने कहा कि हमने जनादेश का पूरा सम्मान किया है. जनता ने हमें काम करने का जो मौका दिया है, हम उसके लिए आभारी हैं. इन तीन सालों में हमने जनता के बीच बहुत अच्छा संदेश भेजा है.

इस अवसर पर सवालों के जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा कि अभी तो हमारा अकाली दल के साथ गठबंधन है. उनसे 2019 के चुनाव के संबंध में सवाल पूछे गये थे. पंजाब में किसानों द्वारा आत्महत्या किये जाने के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पूरे देश के किसानों के लिए काम कर रही है. लेकिन जो क्षति हो गयी है उसे बदला नहीं जा सकता है.

गौरतलब है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इन दिनों पार्टी के संगठन को मजबूत बनाने के लिए 95 दिनों की यात्रा पर निकले हैं. इसी के तहत अमित शाह चंडीगढ़ पहुंचे, जहां उन्होंने बीजेपी दफ्तर में पार्टी के स्थानीय नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की.

इस दौरान उन्होंने पार्टी के विस्तार और संगठन के मसलों पर चर्चा की, साथ ही पदाधिकारियों को बीजेपी सरकार की उपलब्धियां लोगों तक पहुंचाने के आदेश दिए. साथ ही आम लोगों की शिकायतें सुनने का भी गुरुमंत्र दिया.

वहीं, इस दौरान कुछ पदाधिकारियों ने अपनी समस्याएं भी अमित शाह के सामने रखी. बैठक के बाद अमित शाह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. जहां, उन्होंने मोदी सरकार की तीन साल की उपलब्धियों को गिनाया.

इससे पहले चंडीगढ़ पहुंचने पर अमित शाह ने एयरपोर्ट से बीजेपी दफ्तर तक रोड शो निकाला. इस दौरान अमित शाह का पांच चौक पर जोरदार स्वागत किया गया. अमित शाह बड़े काफिले के साथ बीजेपी कार्यालय पहुंचे थे.

बीजेपी दफ्तर पहुंचकर शाह ने दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण किया, इसके साथ ही उन्होंने नानाजी देशमुख की याद में बनाई गई लाइब्रोरी का भी उद्घाटन किया.

Share With:
Rate This Article