रेवाड़ी के बाद अब सफीदों और पानीपत में भी उठी स्कूलों को अपग्रेड कराने की मांग

रेवाड़ी

हरियाणा के रेवाड़ी से शुरू हुआ स्कूल को अपग्रेड करने का आंदोलन अब राज्य के अन्य हिस्सों में भी फैलता जा रहा है. स्कूल अपग्रेडेशन की मांग को लेकर दो नए मामले सफीदों और पानीपत से सामने आए हैं.

सफीदों के गांव रोढ़ में स्कूल अपग्रेड कराने को लेकर छात्राओं ने स्कूल में ताला जड़ दिया है. छात्राओं के साथ उनके परिजन भी अनके समर्थन में खड़े हो गए हैं. छात्राओं का कहना है कि गांव के आसपास कोई भी 12वीं तक स्कूल नहीं है, जिससे आठवीं के बाद ही वो स्कूल छोड़ने को मजबूर हैं.

यहां छात्राओं को पढ़ने के लिए गांव से सात किलोमीटर दूर जाना पड़ता है. छात्राओं ने बताया कि गांव से शहर तक जाने के लिए साधन भी नहीं मिल पाता है, जिससे कुछ लड़कियों ने तो बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी.

वहीं दूसरा मामला पानीपत का है जहां के गांव नांगल खेड़ी के राजकीय उच्च विद्यालय की लड़कियों ने स्कूल को अपग्रेड कराने के लिए आंदोलन शुरु कर दिया है.

यहां छात्राओं ने स्कूल के गेट पर ताला जड़ कर बच्चों और टीचरों को अंदर ही बंद कर लिया है. साथ ही शिक्षा विभाग को चेतावनी दी है कि अगर चार दिन में स्कूल अपग्रेड नहीं हुआ तो वह भूख हड़ताल पर बैठेंगे.

Share With:
Rate This Article