कुल्लू : 2 हजार से ज्यादा बिजली बिल डिफॉल्टर, विभाग जल्द काटेगा कनेक्शन.

बिजली के बिलों का समय पर भुगतान न करने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ बिजली विभाग सख्ती बरतेगा, विभाग इन लोगों के बिजली कनेक्शन काटने की तैयारी कर रहा। बिजली बोर्ड के अधीक्षण अभियंता ने इसके लिए आदेश जारी कर दिए हैं.  बिल न भरने वाले डिफॉल्टरों में इन ताजा आदेशों से हड़कंप मच गया है.  सिर्फ भुंतर विद्युत उपमंडल में ही ऐसे विद्युत उपभोक्ताओं की संख्या 300 है,  जबकि कुल्लू के 4 उपमंडलों कुल्लू, कुल्लू-1 , भुंतर और जरी में डिफॉल्टरों की संख्या 826 है. कुल्लू के कुल 13 उपमंडलों में 2000 से अधिक डिफॉल्टर हैं.

बिजली बोर्ड  ने मौहल इलाके में कुछ उपभोक्ताओं के बिजली के कनैक्शन काटने की प्रक्रिया शुरू भी कर दी.  गाज गिरते देख कई उपभोक्ताओं ने बिलों का भुगतान करना भी शुरू कर दिया है। कुल्लू में बिजली उपभोक्ताओं की संख्या 1.32 लाख है। इनमें 2 हजार के करीब उपभोक्ताओं ने 3-4 महीने से भी अधिक समय से बिजली के बिलों का भुगतान नहीं किया है.

बिजली बोर्ड भुंतर के सहायक अभियंता अजय मिन्हास ने कहा कि उनके उपमंडल में ही  300 के करीब डिफॉल्टर उपभोक्ता हैं.  कुल्लू के अधिशासी अभियंता नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि उनके अधीन 4 उपमंडलों में ऐसे 800 से अधिक उपभोक्ताओं की सूची तैयार की गई है, जिनके बिजली कनेक्शन काटे जाने हैं.

Share With:
Rate This Article