HBSE 12th Result 2017: बेटियों ने मारी बाजी, 64.50 फीसदी रहा परिणाम

चंडीगढ़

हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HBSE) ने 12वीं बोर्ड परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म करते हुए परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं. करीब 2 लाख से अधिक उम्मीदवार इन नतीजों का इंतजार कर रहे थे और अब वे अपने नतीजे देख सकेंगे.

इस बार लड़कियों ने फिर बाजी मारी है और लड़कों को एक बार फिर पीछे छोड़ दिया है. परीक्षा में 64.50 फीसदी विद्यार्थी उत्‍तीर्ण हुए हैं. लड़कियों की उत्‍‍तीर्ण होने का प्रतिशत 73.44 और लड़कों के उत्‍तीर्णता का प्रतिशत 57.58 रहा है.

अगरा आपने भी इस परीक्षा में भाग लिया है तो आप अधिकारिक वेबसाइट hbse.nic.in, bseh.org.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट hbse.nic.in पर परीक्षा के नतीजे जारी किए हैं, जहां रोल नंबर के आधार पर परीक्षा के नतीजे उपलब्ध होंगे.

वहीं, 12वीं बोर्ड(HBSE) के नतीजे घोषित होने के बाद अब 10वीं बोर्ड के नतीजे घोषित होने हैं, जो कि 20 मई तक घोषित किए जा सकते हैं. हालांकि, पहले खबरें आ रही थीं कि परीक्षा के रिजल्ट 20 तारीख के बाद जारी किए जाएंगे, लेकिन अब 20 तारीख को 10वीं बोर्ड (HBSE) परीक्षा के नतीजे जारी किए जा सकते हैं.

परीक्षार्थियों की संख्या अधिक होने की वजह से नतीजे घोषित होने के बाद वेबसाइट पर सर्वर से जुड़ी दिक्कत आ सकती है, इसलिए कुछ समय बाद परीक्षा के नतीजे देख लें.

बता दें कि 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 7 मार्च से 8 अप्रैल के बीच करवाई गई थी और इस परीक्षा में 2 लाख 10 हजार उम्मीदवारों ने भाग लिया था.

Share With:
Rate This Article