हिमाचल: बारिश और बर्फबारी से गिरा पारा, गर्मी से झुलस रहे लोगों के लिए राहत

हिमाचल प्रदेश के कई क्षेत्रों में मंगलवार को हुई बारिश और ऊंची चोटियों में हल्के हिमपात से अधिकतम तापमान में गिरावट आई है. मंगलवार को हुई बारिश गर्मी से झुलस रहे लोगों के लिए राहत लेकर आई. प्रदेश के कई क्षेत्रों में बुधवार को भी अंधड़ चलने और बारिश-ओलावृष्टि होने की चेतावनी जारी की गई है.

बारिश होने से एक दिन के भीतर ऊना के अधिकतम तापमान में दस डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है. मंगलवार को ऊना में अधिकतम तापमान 33 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. सोमवार को ऊना में पारा 43 डिग्री पहुंच गया था.

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने पूरे प्रदेश में 22 मई तक मौसम खराब बने रहने का पूर्वानुमान जताया है. मंगलवार को राजधानी शिमला में दिन भर रुक-रुक कर बारिश होने का दौर चला. बारिश होने से शहर के मौसम में सुबह और शाम के समय ठंडक बढ़ गई है.

कुल्लू, चंबा और लाहौल स्पीति की ऊंची चोटियों पर मंगलवार को हल्का हिमपात हुआ है. मंगलवार को शिमला में अधिकतम तापमान 25.0, नाहन में 34.9, सोलन में 30.2, कांगड़ा में 28.2, सुंदरनगर में 31.4, भुंतर में 36.8, कल्पा में 21.2, धर्मशाला में 30.8, मंडी में 34.2 और मनाली में 23.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

Share With:
Rate This Article