BJP दफ्तर पर RJD कार्यकर्ताओं ने किया हमला, सुशील मोदी बोले- चुप नहीं बैठेंगे

पटना

बिहार में लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के समर्थकों द्वारा बीजेपी के एक कार्यालय पर हमला किए जाने की खबर है. इस घटना के विडियो में एक गुस्साई भीड़ बीर चंद पटेल मार्ग स्थित बीजेपी कार्यालय पर पथराव करते और कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचाते दिख रही है. हमले में कई लोगों को चोटें आई है.

बता दें कि RJD के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के कथित रूप से 1000 करोड़ रुपये के समझौते में शामिल होने के मामले में मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में आयकर विभाग द्वारा छापेमारी की गई थी.

हमले को लेकर बीजेपी नेताओं ने कहा कि आरजेडी समर्थकों ने ‘सुनियोजित तरीके से’ उनके पार्टी दफ्तर पर हमला किया. आरजेडी नेताओं ने भी इस आरोप का तुरंत खंडन करते हुए कहा कि पहले बीजेपी की तरफ से ईंट फेंकी गईं.

पुलिस का कहना है कि पत्थरबाजों की पहचान कर ली गई है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. शहर के पुलिस अधीक्षक चंदन कुशवाहा ने कहा, ‘बीजेपी दफ्तर पर हमला करने वाला कोई भी व्यक्ति बच नहीं पाएगा. हमने इलाके में अतिरिक्त बलों को तैनात कर दिया है.’

बुधवार को बीजेपी ने कथित रूप चुनावी हलफनामे में संपत्ति छिपाने को लेकर लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटों उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव और स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव के खिलाफ इस्तीफे की मांग करने के लिए राज्यव्यापी धरना आयोजित किया था.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने पिछले हफ्ते लालू यादव, उनकी सांसद बेटी मीसा भारती और दोनों बेटों पर एक हजार करोड़ रुपये की ‘भ्रष्ट’ लैंड डील्स में शामिल होने का आरोप लगाया था.

बिहार बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद ने कार्यालय पर हुए हमले को आरजेडी की निराशा की प्रतिक्रिया बताया. उन्होंने कहा, ‘लेकिन ऐसी चीजें बीजेपी को दबा नहीं सकतीं जो भ्रष्टाचार और बिहार की अराजकता के खिलाफ लड़ती रहेगी. हम इस लड़ाई को कोर्ट के साथ-साथ लोगों तक भी ले जाएंगे.’ सुशील मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आरजेडी की गुंडों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.

उधर, आरजेडी के प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि चूंकि पहले बीजेपी की ओर से हमला किया गया, लिहाजा आरजेडी समर्थकों का गुस्सा स्वाभाविक था. आरजेडी विधायक शक्ति सिंह यादव ने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पहले उन पर बोतलें फेंकी थीं.

Share With:
Tags
Rate This Article