विकास कार्यों के लिए विधायकों को 3-3 करोड़ रुपए दे पंजाब सरकार: AAP

चंडीगढ़

आम आदमी पार्टी ने मांग की है कि पंजाब सरकार सभी विधायकों को तीन-तीन करोड़ रुपये प्रति वर्ष दे ताकि वे अपने हलकों में जरूरत और प्राथमिकताओं के मुताबिक विकास कार्य करवा सकें और उनकी निगरानी कर सकें.

विधानसभा के अगले सत्र में पार्टी इस संबंध में प्राइवेट मेंबर बिल लाएगी. मंगलवार को पार्टी नेताओं ने स्पीकर को इस संबंध में प्रस्ताव सौंपा.

नेता विपक्ष एचएस फूलका और उपप्रधान अमन अरोड़ा ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि सभी विधायकों को चाहिए कि सर्व-सम्मति से इस बिल को पास करवाएं. सरकार लोगों से लोकल एरिया डेवलपमेंट फंड वसूल रही है, लेकिन विधायकों को अपने हलकों में विकास कार्यों के लिए कोई आर्थिक सहायता नहीं की जाती. जबकि, संसद सदस्यों को केंद्र सरकार उनके क्षेत्र के लिए सालाना ग्रांट देती है.

उन्होंने कहा, दिल्ली में आप सरकार ने विधायकों के लिए चार करोड़ रखे हैं, जिसे बढ़ाकर 14 करोड़ करने जा रही है. उसी तर्ज पर विधायकों के लिए भी धनराशि तय होनी चाहिए, क्योंकि अपने हलकों में क्या प्राथमिकताएं हैं, कौन सा काम पहले करवाना है, यह विधायकों को ही पता होता है.

AAP ने कहा, इसलिए सभी विधायक मिलकर इस बिल को पास करवाएं. सरकार चाहे तो अपनी ओर से यह बिल ला सकती है. इसकेपास होने से सरकार पर 350 करोड़ रुपये प्रतिवर्ष का बोझ पड़ेगा.

इस मौके पर सुखपाल खैरा की गैर मौजूदगी ने आप नेताओं को असहज बनाया. हालांकि, फूलका ने सफाई दी कि खैरा पार्टी के साथ हैं. सभी लोग उन्हें मनाएंगे कि वह चीफ व्हिप के पद पर बने रहें. इस मौके पर कई पार्टी विधायक मौजूद थे.

Share With:
Rate This Article