नॉर्थ कोरिया पर अमेरिका की चेतावनी का कोई असर नहीं, फिर किया मिसाइल टेस्ट

सिओल

उत्तर कोरिया ने अपने पश्चिमी तट के पास एक बार फिर से मिसाइल का परीक्षण किया है. दक्षिण कोरिया की सेना ने इस बात की जानकारी दी. दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा है कि उत्तर कोरिया ने उसके पश्चिमी तट से एक मिसाइल का परीक्षण किया है.

दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा है कि मिसाइल उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग से 700 किलोमीटर दूर पश्चिम-उत्तर में कुसोंग के नजदीक से छोड़ी गई. उत्तर कोरिया ने इस साल कई मिसाइल परीक्षण किए हैं. पिछले महीने भी उत्तर कोरिया ने दो परीक्षण किए थे, हालांकि ये नाकाम रहे थे और प्रक्षेपण के कुछ ही देर बाद इन रॉकेट्स में विस्फोट हो गया था.

मिसाइल परीक्षण की ये खबर ऐसे समय आई है जब पिछले दिनों दक्षिण कोरिया में मून जे-इन ने राष्ट्रपति पद संभाला है. दक्षिण कोरिया और जापान ने ताजा परीक्षणों की निंदा की है. कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी योनहाप के मुताबिक़, राष्ट्रपति जे-इन ने इस मुद्दे पर चर्चा के लिए अपनी सुरक्षा परिषद की आपात बैठक बुलाई है.

अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने चेतावनी दी है कि उत्तर कोरिया के साथ बड़ा संघर्ष हो सकता है, लेकिन उन्होंने कहा कि वो इस मुद्दे का कूटनीतिक हल निकालने को प्राथमिकता देंगे.

Share With:
Rate This Article