पाकिस्तान ने माना- ‘जिहाद के नाम पर आतंक फैला रहा है हाफिज सईद’

लाहौर

मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद आतंकवादी है और उसके साथी अपने संगठन जमात-उद-दावा के सहारे जिहाद के नाम पर आतंकवाद फैला रहे. यही वजह है कि पाकिस्तान सरकार ने हाफिज सईद और उसके साथियों के खिलाफ जिहाद के नाम पर आतंकवाद फैलाने के आरोप में हिरासत में रखा है. यह स्वीकारोक्ति खुद पाकिस्तान की है.

पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने लाहौर में न्यायिक समीक्षा बोर्ड के सामने पेश सईद के बारे में अपनी यह दलील रखी. लौहार कोर्ट में पेशी के दौरान सईद ने कोर्ट से गुहार लगाई थी कि पाकिस्तानी सरकार ने उसे कश्मीर के लोगों के लिए आवाज उठाने से रोकने के लिए नजरबंद किया है. पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने सईद के इस दावे को खारिज करते हुए साफ किया कि वे और उसके साथी जिहाद के नाम पर आतंकवाद फैला रहे हैं. इसी वजह से उन्हें पकड़ा गया है.

न्यायिक बोर्ड सईद की गिरफ्तारी की समीक्षा कर रहा है. सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश एजाज अफजल खान, लाहौर हाईकोर्ट की जस्टिस आएशा ए मलिक, बलूचिस्तान हाईकोर्ट के जस्टिस जमाल खान की सदस्यता वाले बोर्ड ने अब पाकिस्तान सरकार को आदेश दिया है कि सईद और उनके साथियों की गिरफ्तारी के संबंध में पूरा रिकॉर्ड अगली सुनवाई पर पेश करें. न्यायिक बोर्ड ने इस मामले में पाकिस्तान के एटर्नी जनरल को व्यक्तिगत तौर पर अदालत में पेश होने का भी निर्देश दिया है.

Share With:
Rate This Article