AAP के खिलाफ बड़ा खुलासा करके बेहोश हो गए कपिल मिश्रा, जानें क्या लगाए आरोप

दिल्ली

केजरीवाल सरकार में पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी ने हवाला के जरिए पैसा जुटाया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक के जरिए बड़ा घोटाला किया गया है.

उन्होंने कहा कि वह सबूतों और डॉक्युमेंट्स के साथ कई जानकारी सामने लाएंगे. इससे ‘आप’ नेताओं के विदेशी दौरों की सच्चाई के साथ-साथ पर्दे के पीछे की राजनीति का भी पर्दाफाश होगा.

कपिल मिश्रा के खुलासे के प्रमुख बिंदु

– 2013 में चंदे में मिले 45 करोड़ लेकिन चुनाव आयोग, इनकम टैक्स विभाग और पार्टी कार्यकर्ताओं को गलत बताया गया.

-चुनाव आयोग को चंदे की गलत जानकारी दी गई. बैंक में पैसा आया 45 करोड़ और वेबसाइट पर डाला गया 19 करोड़. 25 करोड़ रुपये की सच्चाई कार्यकर्ताओं से छुपाई गई.

-अरविंद केजरीवाल ने फर्जी कंपनी बनाकर हवाला के जरिए पैसा जुटाया.

-अरविंद केजरीवाल ने देश की जनता से चंदा को लेकर धोखा दिया. नकली कंपनियों का नेटवर्क तैयार किया गया, कालेधन के सफेद करने किया गया.

-2015-16 में बैंक में 65 करोड़ से ज्यादा पैसा था, लेकिन चुनाव आयोग को बताया गया 32 करोड़ का हिसाब-किताब. वेबसाइट पर भी अलग अमाउंट डाले गए. कई फर्जी एंट्री की गई.

-ज्यादातर बैंक अकाउंट ऐक्सिस बैंक के हैं, ये वही बैंक हैं जो नोटबंदी के दौरान कालेधन को सफेद करने की कोशिश कर रहे थे.

-कई फर्जी कंपनियों को आयकर विभाग ने पकड़ा. दो करोड़ का हिसाब किताब विभाग ने पकड़ा जिसे अरविंद केजरीवाल ने नकार दिया.

-अरविंद केजरीवाल बोलते हैं कि हम गरीब और आम आदमी से चंदा लेते हैं. जबकि एक आदमी ने ही उन्हें 1 करोड़ दस लाख रुपये दिए.

इसके बाद प्रेस कांफ्रेंस खत्म होने को थी कि वो गश खाकर गिर पड़े. इसके बाद उन्हें एंबुलेंस में अस्पताल ले जाया गया है. उनकी पत्नी का कहना है कि अगर मिश्रा की तबीयत नहीं सुधरती है तो वो केजरीवाल के खिलाफ कथित खुलासे की फाइलें खुद सीबीआई के पास लेकर जाएंगी.

बेहोश होने से ठीक पहले कपिल मिश्रा केजरीवाल के खिलाफ काफी गुस्से में दिखे. उन्होंने लगभग चिल्लाते हुए कहा कि अगर केजरीवाल में शर्म बाकी है तो वो इस्तीफा दें. मिश्रा का कहना था कि वो दिल्ली के सीएम को कॉलर से पकड़कर तिहाड़ जेल लेकर जाएंगे.

Share With:
Rate This Article