रोहतक में भी निर्भया केस जैसी दरिंदगी, गैंगरेप के बाद युवती के साथ की बर्बरता

रोहतक

रोहतक में भी दिल्ली की निर्भया गैंगरेप जैसी घटना सामने आई है, जिसमें इंसानियत को शर्मसार करने वाली वारदात को अंजाम दिया गया है. यहां एक महिला के साथ पहले तो सात लोगों ने गैंगरेप किया और बाद में उसकी पहचान छिपाने के उसके सिर को गाड़ी से कुचल दिया.

महिला का शव रोहतक स्थित IMT क्षेत्र के पास एक खाली प्लॉट के पास मिला. कथित तौर पर युवति के साथ ये घटना 9 मई को हुई थी. हालांकि, इसका खुलासा 12 मई को हुआ, जब रोहतक के आईएमटी क्षेत्र से उसका शरीर बरामद किया गया.

फॉरेंसिक टीम ने बताया कि गैंगरेप के बाद उसके शरीर के साथ बर्बरता की गई और लगभग 7 लोग ने उसके साथ रेप किया.

विशेषज्ञों का कहना है कि पीड़िता के साथ गैंगरेप किया गया और तेज धार हथियार से उसके शरीर को क्षत-विक्षत किया गया. उसके शरीर के अंदर काफी चोंटे हैं. उन्होंने बताया कि पीड़िता को मारने से पहले करीब 7 लोगों ने उसके साथ रेप किया.

बताया जा रहा है कि महिला की सिर की हड्डियां टूट गई थीं और जबड़ा बाहर निकल आया था. वहीं, पुलिस का कहना है कि पहचान छिपाने के लिए पीड़िता के चेहरे पर गाड़ी चढ़ाई गई. महिला के शरीर में नुकीली चीजें डालने की भी बात सामने आ रही है.

ख़बरों के मुताबिक, कथित तौर पर महिला जिस समय काम से वापस लौट रही थी, उसी दौरान कुछ लोगों ने उसका अपहरण किया. अपहरणकर्ता किडनैप करने के बाद पीड़िता को किसी सुनसान जगह ले गए जहां उसके साथ गैंगरेप किया गया.

सोनीपत में रह रहे युवती के परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. युवती का शव मिलने पर परिजनों को रोहतक बुलाया गया. माता-पिता ने रेप का दोषी अपने पड़ोसी को बताते हुए उसके लिए मौत की सजा की मांग की है.

घरवालों के आरोप लगाने पर पुलिस ने पड़ोसी को हिरासत में ले लिया है. साथ ही उसके एक साथी से पूछताछ की जा रही है.

बताया जा रहा है कि आरोपी काफी दिनों से युवती पर शादी का दबाव बना रहा था. युवती के इंकार करने पर वो अपने साथियों के साथ उसके घर गया और वहां झगड़ा करने लगा. झगड़ा ज्यादा बढ़ने पर युवती ने उसे थप्पड़ मार दिया था.

युवती के घरवालों का कहना है कि आरोपी ने थप्पड़ का बदला लेने के लिए ये हरकत की. इसी तरह की दरिंदगी साल 2012 में दिल्ली की निर्भया के साथ भी की गई थी, जिसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था.

वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए हरियाणा के कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए सरकार को कटघरे में खड़ा किया है. साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

Share With:
Rate This Article