सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब रियल एस्टेट एक्ट के नोटिफिकेशन को दी मंजूरी

चंडीगढ़

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रियल एस्टेट एक्ट के नोटिफिकेशन को मंजूरी दे दी है. साथ ही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अवैध कॉलोनियों के पंजीकरण पर तब तक के लिए रोक लगा दी है, जब तक अवैध कॉलोनियों की समीक्षा नहीं हो जाती.

हाऊसिंग और अर्बन डेवेलपमेंट अथॉरिटी के अधिकारियों के साथ हुई मीटिंग में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदंर सिंह ने ये फैसला लिया है. इस दौरान सीएम ने सरकार की ओर से चलाई जा रही आवासीय योजनाओं में बुर्जगों और महिलाओं को तवज्जों देने की बात कही.

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बैठक के दौरान प्रदेश के बेघर लोगों के लिए एक कार्य योजना पर काम करने को भी कहा ताकि लोगों को आवासीय सुविधाएं मिल सकें.

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अवैध कॉलेनियों को बिना बढ़ावा दिए, यहां रहने वाले लोगों के जीवन स्तर में सुधार लाने की कोशिश के लिए रास्ता तलाशने की बात कही. साथ ही हाउसिंग बोर्ड के मुख्य सचिव को मुख्यमंत्री ने प्रदेश में बनने वाले आवासीय प्रोजेक्ट में पांच फीसदी गरीब तबकों के लोगों के लिए मुहय्या करने के आदेश दिए.

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस मामले में एक रेग्यूलेरिटी अथॉरिटी का गठन करने का भी एलान किया है. सीएम ने अवैध कॉलोनियों को अथॉराइज्ड करने के लिए एक कार्य योजना पर काम करने के भी निर्देश दिए.

Share With:
Rate This Article