दुनिया भर में शांति को बढ़ावा देने में अमेरिका का अहम योगदान: धर्मगुरु दलाई लामा

मकलोडगंज

तोगलगखांग मठ में बुधवार को उच्च स्तरीय द्विदलीय अमरीकी कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल के सम्मान में सेंट्रल तिब्बती प्रशासन द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें तिब्बत की आजादी की लड़ाई में जान गंवाने वाले तिब्बतियों के लिए एक मिनट का मौन रखा गया.

धर्मगुरु दलाईलामा ने कहा कि अमेरिका स्वतंत्र दुनिया का एक प्रमुख राष्ट्र है और दुनिया भर में शांति को बढ़ावा देने में एक महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाता है और निभा भी रहा है.

उन्होंने यूएस डेमोक्रेटिक हाउस की नेता नेंसी पेलोसी को तिब्बती लोगों के सबसे लंबे समय के दोस्त और समर्थक बताया, जो कि हमारे समय और परिस्थितियों में सबसे अधिक महत्त्वपूर्ण है.

केंद्रीय तिब्बती प्रशासन के प्रधानमंत्री डा. लोबसांग सांग्ये ने कहा कि तिब्बत की जिंदगी और आत्मा के रूप में परम पावन धर्मगुरु दलाईलामा हैं. उन्होंने दलाईलामा की इच्छा के अनुसार महिला सशक्तिकरण पर सीटीए में सहभागिता पर जोर दिया.

धर्मशाला के दौरे के लिए प्रतिनिधिमंडल का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल तिब्बती और तिब्बत के अंदर तिब्बतियों के लिए आशा, न्याय और स्वतंत्रता का संदेश भेजता है.

Share With:
Rate This Article