पंजाब: गुरप्रीत वड़ैच ने AAP से दिया इस्तीफा, भगवंत मान को संयोजक बनाए जाने से हैं नाराज

चंडीगढ़

आम आदमी पार्टी में घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक ओर दिल्ली में घमासान चल रहा है तो वहीं अब पंजाब में आप के सामने नई मुसीबत आ गई है. आप नेता गुरप्रीत सिंह वड़ैच ने आम आदमी पार्टी छोड़ दी है. वह भगवंत मान को पंजाब आप का संयोजक बनाए जाने से नाराज थे. ‘आप’ ने गुरप्रीत सिंह वड़ैच को पंजाब के संयोजक पद से हटाया था.

गुरप्रीत सिंह वड़ैच ने बुधवार को चंडीगढ़ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि बुरे वक्त में मैंने पार्टी का साथ दिया. मुझे संयोजक पद से हटाया गया इससे मुझे कोई आपत्ति नहीं है. मैं किसी व्यक्ति विशेष का विरोध नहीं करता.

गुरप्रीत सिंह वड़ैच ने कहा मैं किसी पद का लालची नहीं हूं. उन्होंने केजरीवाल पर सवाल दागते हुए कहा कि वो पंजाब चुनावों के बाद पंजाब क्यों नहीं आए.

उन्होंने कहा, मैं कभी पंजाब AAP का संयोजक नहीं बनना चाहता था, मुझे किसी पद का लालच नहीं है. मैंने कभी पार्टी में किसी व्यक्ति विशेष का विरोध नहीं किया.

वड़ैच ने कहा अरविंद केजरीवाल ने भगवंत मान को ये पद देने से पहले एक शर्त भी रखी थी. केजरीवाल ने मान से कहा था कि उन्हें शराब छोड़नी होगी, अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उनसे पद वापस ले लिया जाएगा.

अरविंद केजरीवाल ने पिक एंड चूज तरीके से अपने विधायकों से मेरे खिलाफ वोट करवाया और भगवंत मान को कन्वीनर बना दिया. दरअसल अरविंद केजरीवाल और पार्टी इस बात से डर गए थे कि भगवंत मान अपना अलग रास्ता चुन सकते हैं और पार्टी से अलग हो सकते हैं.

उन्होंने कहा, सुच्चा सिंह छोटेपुर को हटाए जाने वाला स्टिंग मुझे कभी नहीं दिखाया गया. मैंने धर्मवीर गांधी को पार्टी में वापस लाने की बात कही थी. मैंने धर्मवीर गांधी को पंजाब AAP का संयोजक बनाए जाने की मांग की थी.

गुरप्रीत सिंह वड़ैच ने कहा मुझे नाराजगी इस बात की है कि सिर्फ चुने हुए 20 विधायकों से ही बंद कमरे में वोटिंग करवाई गई. लेकिन पार्टी के बाकी वो नेता जिन्होंने विधानसभा चुनाव में दूसरी पार्टियों को कड़ी टक्कर दी और पचास हजार के आसपास वोट लिये उनका पक्ष नहीं सुना गया. अगर मुझे हटाना ही था तो पार्टी मुझे कह सकती थी मैं अपना पद खुद ही छोड़ दूं और मैं अपने आप ही पद छोड़ देता. लेकिन एक पूरा ड्रामा क्रिएट किया गया.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment