अमेरिकी सांसद ने PAK को चेताया, ‘जवानों पर हमले नहीं रुके तो भारत देगा जवाब’

वॉशिंगटन

पाकिस्तान द्वारा भारतीय सेना पर लगातार हो रहे हमलों को लेकर भारत ने पाक को चेताया है लेकिन वो सुधरने के लिए तैयार नहीं है. इस बीच अमेरिकी सांसद ने भी पाकिस्तान को धमकी दी है कि अगर भारतीय सैनिकों पर इसी तरह हमले होते रहे तो वो चुप नहीं बैठेगा. इसके अलावा सांसद ने पाकिस्तान को उसकी जमीन पर सक्रिय कट्टरपंथी ताकतों पर कार्यवाई करने की भी मांग की.

खबरों के अनुसार, हाउस डेमोक्रेटिक कॉकस के अध्यक्ष जो क्राउले ने कहा कि पाकिस्तान समर्थित आतंकी गतविधियों के चलते भारत-पाक सीमा पर पिछले कुछ वक्त से हालात सामान्य नहीं हैं. उन्होंने इस मामले में अमेरिकी सरकार से पाकिस्तान पर दबाब बनाने की मांग भी की.

सासंद ने कहा कि ट्रंप प्रशासन को भारत-पाक सीमा पर तनाव पैदा करने वाले आतंकी संगठनों पर कार्रवाई के लिए पाकिस्तान पर दबाव बनाने का प्रयास करना चाहिए.

क्राउले ने कहा, ‘मेरा मानना है कि यहां इस बात पर जोर दिया जाना चाहिए कि उन्हें (पाकिस्तान) अपने क्षेत्र के अंदर सक्रिय हिंसक कट्टरपंथी संगठनों के सफाए के लिए और सख्त कदम उठाए, क्योंकि भारत के नागरिकों पर ऐसे ही हमले होते रहे तो भारत शांत नहीं बैठेगा.’

क्राउले ने दोनों देशों को इन मुद्दों पर द्विपक्षीय तरीके से हल करने को कहा, उन्होंने कहा कि एक भूमिका है जो अमेरिका निभा सकता है. अमेरिका भारत-पाक का दोस्त होने के नाते अमेरिका क्षेत्र में शांति और समन्वय की राह तलाशने के लिए मित्र देशों की मदद कर सकता है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment