AAP विधायक सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली विधानसभा में दिया ‘EVM टेंपरिंग’ का डेमो

दिल्ली

आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद दिल्ली विधानसभा का मंगलवार को विशेष सत्र बुलाया गया. सत्र की शुरुआत ईवीएम से छेड़छाड़ के मुद्दे से हुई.

सदन में पहले अलका लांबा ने यह मुद्दा उठाया और कहा कि अगर ईवीएम पर शक है तो क्या उसकी जांच होनी चाहिए. नई ईवीएम होते हुए भी एमसीडी चुनाव पुरानी मशीन से हुए.

इसके बाद आप नेता सौरभ भारद्वाज ने ईवीएम से छेड़छाड़ का डेमो दिया. हालांकि वो असली ईवीएम की बजाय उसके जैसी दिखने वाली दूसरी मशीन लेकर आए थे.

इससे पहले सदन में कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा काम रोको प्रस्ताव पर अड़ गई जिसे स्पीकर रामनिवास गोयल ने नामंजूर कर दिया. स्पीकर ने कहा- सदन नियम के अनुसार चलेगा, इसी बीच अलका लांबा भी सदन में बोलने के लिए खड़ी हो गईं. हंगामे के दोखते हुए मार्शलों ने विपक्ष नेता विजेंद्र गुप्ता को जबरदस्ती सदन से बाहर निकाल दिया.

इसके बाद भारद्वाज ने ईवीएम से छेड़छाड़ का डेमो शुरू किया जिसे देखने कई दलों के नेता सदन में मौजूद थे. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मैं एक मशीन लाया हूं. यह EVM की तरह है. यह उसी मशीन की तरह है जिस मशीन का बटन दबाकर लोग हिन्दुस्तान का भविष्य चुनते हैं. उन्होंने अलग-अलग दलों को वोट देते हुए यह बताया कि किस तरह मशीन से छेड़छाड़ हो सकती है.

इससे पूर्व अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा कि सदन में सौरभ भारद्वाज बड़े षड्यंत्र का खुलासा करेंगे. अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाने वाले कपिल मिश्रा भी सदन में मौजूद हैं. दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र के लिए ‘आप’ ने अपने सभी विधायकों के लिए व्हिप जारी किया था.

गौरतलब है कि है कि कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर 2 करोड़ की रिश्वत लेने का आरोप लगाया है. मिश्रा ने कहा कि उन्होंने अपनी आंखों के सामने केजरीवाल को सत्येंद्र जैन से 2 करोड़ रुपये लेते हुए देखा है. उन्होंने इसके खिलाफ आवाज उठाई तो उन्हें मंत्रिमंडल से निकाल दिया और पार्टी से निलंबित कर दिया है.

आम आदमी पार्टी ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है. संजय सिंह ने कहा कि कपिल मिश्रा ‘आप’ के खिलाफ साजिश का हिस्सा हैं. कपिल के माध्यम से ‘आप’ को परेशान करने का खेल चल रहा है. कपिल मिश्रा मंत्री पद जाने की बौखलाहट में इस तरह के आरोप लगा रहे हैं.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment