‘कश्मीर में जिहाद फैलाने के लिए नवाज शरीफ ने लादेन से लिए थे 1.5 अरब रुपए’

इस्लामाबाद

पनामा केस में फंसे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. अब तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी प्रमुख इमरान खान ने पीएम नवाज पर नया आरोप लगाते हुए कहा कि नवाज शरीफ ने अलकायदा के मुखिया ओसामा बिन लादेन से पैसे लिए थे.

इमरान खान ने आगे कहा कि नवाज ने ये पैसा जिहाद के नाम पर लिया था. पार्टी ने आरोप लगाया कि नवाज शरीफ ने बाद में उन पैसों का इस्तेमाल साल 1989 में तत्कालीन बेनजीर भुट्टो सरकार के खिलाफ इस्तेमाल किया था. एक साक्षात्कार और किताब में इस बात का दावा किया गया है कि नवाज शरीफ ने लादेन से 1.5 रुपए लिए थे.

इन पैसों का इस्तेमाल कश्मीर और अफगानिस्तान के कई इलाकों में जिहाद फैलाने के लिए किया जाना था. इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ ने ये आरोप कुछ साक्षात्कार और एक किताब के आधार पर लगाए हैं. किताब में दावा किया गया है कि इससे 1980 के दौरान पाकिस्तान की नई राजनीति का इतिहास सामने आया है.

सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि टीएइ इस मुद्दे को लेकर उच्चतम न्यायलय में याचिका भी दायर कर सकती है. मामले में पार्टी ने बयान जारी कर कहा कि उन्होंने ये आरोप खालिद ख्वाजा किताब के आधार पर लगाए हैं.

बता दें कि किताब शमामा खालिद द्वारा लिखी गई है जोकि पूर्व आईएसआई जासूस खालिद ख्वाजा की पत्नी हैं. खालिद ख्वाजा की साल 2010 में पाकिस्तानी तालिबान ने हत्या कर दी थी.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment