हिमाचल कांग्रेस ने की विधानसभा चुनाव की तैयारी, पढ़ें

हिमाचल प्रदेश में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी ने तैयारियां तेज कर दी हैं. हाल ही में राजधानी शिमला के स्थित पार्टी के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में राज्य कार्यकारिणी की बैठक में चुनावी रणनीति पर विस्तार से चर्चा की गई. बैठक में मिशन 2017 के लिए तैयार ब्लू प्रिंट पर चर्चा के साथ ही संगठन चुनावों पर भी बात हुई.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में हुई बैठक में कार्यकारिणी सदस्यों, जिला अध्यक्षों के विचार सुनने के बाद सुझावों को मद्देनजर रखते हुए विधानसभा क्षेत्रों के अनुसार मिशन 2017 का खाका खींचा गया. विधानसभा चुनाव का रोडमैप बनाने के साथ ही शिमला नगर निगम चुनाव में जीत दर्ज करने को लेकर भी विचार-विमर्श हुआ.

कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी जिला स्तरीय अधिवेशन करेगी. इसमें सीएम वीरभद्र सिंह के साथ वे तो मौजूद रहेंगे ही जिले के कांग्रेस विधायक, जिला व ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्ष, प्रभारी व पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे. अधिवेशन में हर बूथ से पांच कार्यकर्ता बुलाए जाएंगे.

इनमें सेक्टर प्रभारी, बूथ प्रभारी, बूथ अध्यक्ष, बूथ उपाध्यक्ष और सचिव शामिल होंगे. जिन विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी को बीते चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था, उन पर विशेष फोकस रहेगा. इसी वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अधिवेशनों में पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की बात सुनी जाएगी.

Share With:
Rate This Article