चारा घोटाला पर लालू यादव पर चलेगा केस, अगली मुसीबत भी सामने खड़ी है

पिछले तीन दिनों के अंदर एक के बाद एक लगे दो झटकों ने राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू यादव की नींद उड़ा कर रख दी है। अब यह कयास लगाए जाने लगा है कि बिहार की राजनीति के कभी सबसे ज्यादा ताकतवर रहे इस शख्स को एक बार फिर से जेल की हवा खानी पड़ सकती है। जी हां, सुप्रीम कोर्ट की तरफ से सोमवार को सुनाया गया फैसला लालू यादव के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है।

लालू के जीवन में पिछले तीन दिनों के अंदर एक ऐसा मोड़ आ गया है जिसकी शायद ही उन्होंने कल्पना की होगी। तीन दिन पहले एक टेलीविज़न चैनल की तरफ से जेल में बंद आरजेडी नेता और बाहुबली शहाबुद्दीन से लालू यादव को फोन में बात करते हुए दिखाया गया। इस टेप के सामने आने के बाद जहां विपक्ष लालू यादव पर हमलावर रुख अपनाते हुए राज्यपाल से इस मामले में फौरन दखल देने की मांग की तो वहीं राज्य के मुख्यमंत्री से इस बारे में सफाई देने को कहा गया। हालांकि, जेडीयू और कांग्रेस ने लालू यादव टेप पर बेहद सावधानी से अपना बयान दिया और इसे जांच के विषय करार दिया।

राजनीतिक जानकारों की मानें तो सुप्रीम कोर्ट की तरफ से लालू यादव पर केस चलाने की अनुमति मिलने के बाद एक बार फिर से लालू यादव को जेल की हवा खानी पड़ सकती है। और अगर ऐसा होता है तो बिहार की राजनीति में एक बार फिर से नया मोड़ सामने आ सकता है। इस मामले में उस वक्त लालू यादव को बड़ी राहत मिली थी जब चारा घोटाला केस में झारखंड हाईकोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया था।

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment