कम्युनिस्ट और कांग्रेस से भाजपा की लड़ाई – अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह दो दिवसीय यात्रा पर त्रिपुरा पहुंच गए हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कम्युनिस्ट पूरी दुनिया में खत्म हो चुके हैं और कांग्रेस इस देश में लेकिन राज्य में भाजपा की लड़ाई इन दोनों से है।

अमित शाह ने कहा कि चुनावों में जो जनादेश हमें मिला है उससे ये बात स्पष्ट है कि नरेंद्र मोदी आज़ादी के बाद के सबसे लोकप्रिय नेता बनकर उभरे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने अच्छा प्रदर्शन किया है। 3 सालों में लगभग 105 योजनाओं के माध्यम से मोदी सरकार ने विकास का एक मॉडल दुनिया के सामने रखा है।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी का फैसला एक साहसिक कदम था और ये सफल रहा। त्रिपुरा में देश का मॉडल स्टेट बनने की क्षमता है। आपको बता दें, अमित शाह सात मई को उनाकोटी जिले के कुमारघाट में पार्टी की रैली को संबोधित करेंगे।

गौरतलब है कि राज्य में विधानसभा चुनाव अगले साल की शुरूआत में हैं। 60 सीटों वाली विधानसभा में इस बार भाजपा की कोशिश 1988 से सत्ता में रहे मानिक सरकार के हाथ से कमान छीन कर कॉम्युनिस्ट राज को खत्म करने की है। हालांकि अमित शाह के लिए ये काम इतना आसान नहीं है क्योंकि आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो 2013 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 50 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें से 49 सीटों पर भाजपा की जमानत जब्त हो गई थी वहीं सीपीएम ने 55 सीटों पर चुनाव लड़कर 49 सीटें जीती थीं तो कांग्रेस ने 48 सीटों पर चुनाव लड़कर 10 सीटें जीती थीं।

Share With:
Rate This Article