UN महासचिव गुटेरेस की भारत-पाक के रिश्तों पर नजर

भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के बाद वार्ता से उसका शांतिपूर्ण हल निकालने के लिए संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस हालात पर नजदीक से निगाह रख रहे हैं. गुटेरेस के प्रवक्ता स्तेफान दुजारिक ने कहा कि स्वाभाविक रूप से हम हालात पर निकट से निगाह रख रहे हैं.

इसमें हाल के घटनाक्रम शामिल हैं और मैं समझता हूं कि हमें संवाद और वार्ता के माध्यम से शांतिपूर्ण हल खोजने के लिए दोनों पक्षों के समक्ष अपना आह्वान दोहराना चाहिए. पाकिस्तानी सैनिकों ने इसी हफ्ते कश्मीर में दो भारतीय सैनिकों की हत्या कर दी और उनके शव क्षत-विक्षत कर दिए. इसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है. भारतीय सेना ने घृणित कार्रवाई के लिए उचित जवाब की चेतावनी दी है.

रक्षा मंत्री अरूण जेटली ने दिल्ली में कहा था कि दो सैनिकों की शहादत बेकार नहीं जाएगी और भारतीय सेना पाकिस्तानी सैनिकों की अमानवीय कार्रवाई पर उचित प्रतिक्रिया करेगी. जेटली ने कहा था कि यह निंदनीय और अमानवीय कार्रवाई है. इस तरह के हमले जंग के दौरान नहीं होते. भारतीय सेना ने एक बयान जारी कर कहा है कि उसके एक सैनिक और बीएसएफ के हेड कांस्टेबल के शव क्षत-विक्षत किए गए हैं.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment