DDA लाया 12000 फ्लैट्स की स्कीम

अगर आप दिल्ली में घर लेने की सोच रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है. दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की 12,000 फ्लैट वाली नई आवास योजना जल्द ही आने वाली है. डीडीए ने इसके लिए सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली है और उपराज्यपाल के पास इसकी मंजूरी के लिए इस प्रस्ताव भेज दिया है.

किस-किस लोकेशन पर फ्लैट
ज्यादातर फ्लैट रोहिणी, द्वारका, नरेला, वसंत कुंज और जसोला में हैं. यह खाली पड़े फ्लैट साल 2014 की योजना से है, वहीं बाकी बचे फ्लैट दूसरे खाली पड़े फ्लैट हैं. आधिकारिक स्रोत ने बताया, हमने अपनी ओर से सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली है और यह प्रस्ताव उपराज्यपाल के पास अंतिम मंजूरी के लिए भेज दिया गया है. इसलिए हम जवाब का इंतजार कर रहे हैं.

इन 10 बैंकों से कर सकेंगे आवेदन
इस शहरी निकाय ने 10 बैंकों के साथ आवेदन की बिक्री और योजना संबंधी लेनदेन के लिए गठबंधन किया है. वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, हमलोग आठ बैंक के साथ इसके लिए पहले से जुड़े थे. लेकिन दो बैंकों आईसीआईसीआई, कैनरा बैंक को इस बार और शामिल किया गया है. पहले से जुड़े बैंक हैं एक्सिस बैंक, यस बैंक, आईडीबीआई बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, सेंट्रल बैंक, एसबीआई, कोटक महिंद्रा और एचडीएफसी बैंक शामिल है. यह योजना पहले फरवरी में जारी होने वाली थी लेकिन बुनियादी सुविधाओं की कमी की वजह से ऐसा नहीं हो पाया.

Share With:
Rate This Article