बठिंडा फ्लैट निर्माण घोटाला: नवजोत सिंह सिद्धू के निर्देश पर 10 अफसर निलंबित

चंडीगढ़/बठिंडा

पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पूरे एक्‍शन में हैं. उन्‍होंने बठिंडा में फ्लैटों के निर्माण में अनियमितताओं के मामले को गंभीरता से लिया है. सिद्धू ने बठिंडा में फ्लैट निर्माण में गड़बड़ी पर बठिंडा इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के 10 अधिकारियों को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं.

इन अफसरों पर मनमोहन कालिया एनक्लेव गोनियाणा रोड के फ्लैटों के निर्माण में पाई गई त्रुटियों, निर्माण की स्थिति को नजरअंदाज करते हुए सिक्योरिटी वापस करने, फ्लैटों के कम्पलीशन प्रमाणपत्र जारी करने और डिमांड सर्वे किए बिना इन फ्लैटों के प्रस्ताव/ड्रा निकालने के आरोप हैं. इन अधिकारियों को निलंबित करने के निर्देश दिए गए हैं. स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के निर्देशों के बाद विभाग के एसीएस सतीश चंद्रा की तरफ से अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश जारी किए गए.

विभाग ने भी मंत्री के निर्देशों पर तुरंत अमल करते हुए इन अधिकारियों को निलंबित कर उनके खिलाफ चार्जशीट जारी कर दी है. कुल मिलाकर 13 अधिकारी आरोपी पाए गए थे जिनमें से तीन रिटायर हो चुके हैं.

वहीं, एक बयान में निकाय मंत्री सिद्धू ने कहा कि विभाग का कार्यभार संभालते ही पहले दिन उन्होंने यह दृढ़ इरादा किया था कि विभाग में भ्रष्टाचार और किसी भी काम में अनियमितताओं को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. ऐसे मामलों में आरोपी पाए जाने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी.

Share With:
Rate This Article