दिल्ली मेट्रो में अफ्रीकी महिला ने किया हंगामा, वीडियो वायरल

देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में हाल में अफ्रीकन छात्रों के साथ कई नस्लवादी हिंसा की घटनाओं के बाद एक और कथित नस्लीय हिंसा का मामला सामने आया है। इस समय यूट्यूब पर दिल्ली मेट्रो का एक विडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें दो अफ्रीकन महिलाएं कई भारतीय पुरुषों पर जोर-जोर से चीख रही हैं और एक महिला लड़ते हुए अपनी टीशर्ट उतार देती है।

घटना का विडियो

ऐसा कहा जा रहा है कि घटना के पीछे सीट को लेकर हुई बहस बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि अफ्रीकन महिलाएं वरिष्ठ नागरिकों के लिए रिजर्व सीट पर बैठने की मांग कर रही थीं जबकि आरोपी लड़के ने सीट देने से इनकार कर दिया। हालांकि बाद में लड़का उठ कर खड़ा हो गया लेकिन यात्रियों का एक समूह कथित तौर पर अफ्रीकी महिलाओं को गालियां देने लगा जिसके बाद यह बात काफी बढ़ गई।

घटना ग्रीन पार्क मेट्रो स्टेशन की बताई जा रही है। यह विडियो 3 मई को यूट्यूब पर अपलोड किया गया है हालांकि यह घटना किस दिन की है, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। वहीं, दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों ने ऐसी किसी भी घटना की जानकारी से इनकार किया है। बता दें कि पिछले महीने अप्रैल में ग्रेटर नोएडा के स्थानीय लोगों ने कथित तौर पर एक लड़के को ड्रग्स देकर मारने के आरोप में अफ्रीकी छात्रों के साथ मारपीट की थी। इसके अलावा भी दिल्ली में अफ्रीकी छात्रों के साथ कई नस्लीय हिंसा के मामले सामने आ चुके हैं।

Share With:
Rate This Article