पठानकोट में आर्मी कैंट के पास मिले 2 संदिग्ध बैग, पुलिस और सेना जांच में जुटी

पठानकोट

पठानकोट में मामून आर्मी कैंट के पास दो संदिग्ध बैग मिले हैं. बैग में मोबाइल टावर की 2 बैटरियां मिली हैं. पुलिस और सेना मौके पर पहुंची गई हैं. इससे पहले पठानकोट एयरबेस पर हमला हो चुका है. इस वजह से भी यहां अलर्ट की स्थिति रहती है.

बताया जा रहा है कि दोनों बैग काले रंग के थे. गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार भारत-पाक बॉर्डर पर फायरिंग हो रही है, जिसकी वजह सुरक्षा एजेंसियां और बी ज्यादा अलर्ट हैं.

आपको बता दें कि मंगलवार को गुरदासपुर इलाके में एक संदिग्ध स्कॉर्पियो बरामद हुई थी, जिसे जम्मू से लूटा गया था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस स्कॉर्पियो के पास लगभग 6 संदिग्ध लोग देखे गये थे, जो फरार हैं.

इससे पूर्व मार्च में भी पंजाब के पठानकोट एयरबेस स्टेशन पर दोबारा से हमले की आशंका की खबर मिलते ही सघन तलाशी की गई थी. खुफिया विभाग ने सूचना दी थी कि एयरबेस में संदिग्ध लोग घुस गए हैं. इसके बाद अहतियातन तलाशी अभियान चलाया गया और इसमें 500 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी लगे.

पिछले साल सीमापार से आतंकवादी एक-दो जनवरी की दरम्यिानी रात को एयरबेस में घुस गये थे और उन्होंने हमला कर दिया था.पठानकोट हमले में सात सुरक्षाकर्मियों की जान चली गयी थी वहीं चार आतंकवादी मारे गये थे. इससे पहले 27 जुलाई 2015 को गुरदासपुर के दीनानगर में हमला किया गया था. दीनानगर हमले में सेना की वर्दी पहने तीन भारी हथियारबंद आतंकियों ने एक थाने पर हमला कर दिया था जिसमें एक पुलिस अधीक्षक समेत सात पुलिसकर्मी मारे गये. बाद में दिनभर चले अभियान में सभी आतंकियों को ढेर कर दिया गया.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment