…तो मिशेल से पहले इनसे प्यार करते थे ओबामा

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा अपनी पत्नी मिशेल से पहले किसी और महिला को दिल दे बैठे थे और वे अपने रिश्ते को लेकर काफी संजीदा थे लेकिन उनका यह प्यार परवान नहीं चढ़ सका. ओबामा की आगामी जीवनी में इसका जिक्र किया गया है, वाशिंगटन पोस्ट ने किताब की समीक्षा में कहा है कि डेविड जे गैरो द्वारा लिखी किताब ”राइजिंग स्टार : द मेकिंग ऑफ बराक ओबामा” में पहली बार शीला मियोशी जैगर नाम की महिला की कहानी साझा की गई है जिसे ओबामा पसंद करते थे और उसके साथ वह शिकागो में रहते थे.

तस्वीर में ओबामा और जैगर

जैगर ने लेखक डेविड गैरो को बताया, ”1986 की सर्दियों में जब हम मेरे माता-पिता के घर गए तो ओबामा ने मुझसे शादी करने के लिए कहा.” समीक्षा के अनुसार जैगर के माता-पिता को दोनों का साथ पसंद नहीं था. उनका मानना था कि जैगर की उम्र कम है. उस समय वह 23 बरस की थीं और ओबामा उनसे दो साल बड़े थे.

उनके प्यार की पींगें बढ़ती रही लेकिन जैगर को लगने लगा था कि ओबामा की राजनीतिक महत्वाकांक्षा उनके रास्ते में आ रही है. ओबामा को यह लगने लगा था कि उनका करियर राजनीति में है और वह पहले अफ्रीकी-अमेरिकी राष्ट्रपति भी बन सकते हैं, और यह उनके रिश्ते पर भारी पड़ा.

Share With:
Rate This Article