जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों का बड़ा सर्च ऑपरेशन, 20 गांवों की घेराबंदी की

श्रीनगर

दक्षिण कश्मीर के शोपियां और पुलवामा में हालिया आतंकी घटनाओं के बाद सुरक्षाबलों ने बड़ी कार्रवाई शुरू की है. सुरक्षाबलों ने कश्मीर के शोपियां के 20 से ज्यादा गांवों की घेराबंदी कर ली है और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

हाल ही में पुलवामा और शोपियां में आतंकियों की ओर से बैंकों को लूटने, पुलिस के हथियार लूटने और पत्थरबाजी की घटना के बाद सुरक्षा बलों की आतंकवाद के खिलाफ यह कार्रवाई सामने आई है.

गुरुवर को इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने संयुक्त सर्च अभियान शुरू किया है. घेराबंदी के बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ भी शुरू हो गई है. इसके अलावा कुछ स्थानीय युवा सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी कर रहे हैं.

कश्मीर में पिछले 72 घंटे में चार आतंकी हमले हुए. मंगलवार को आतंकियों ने पुलिसकर्मियों से चार इंसास राइफल और एक AK-47 राइफल लूटकर ले गए थे. ये सुरक्षाकर्मी शोपियां में कोर्ट परिसर में तैनात थे. बुधवार को आतंकियों ने दो बैंकों को लूटा. पुलवामा के पुलिस अधीक्षक रईस मोहम्मद भट ने बताया कि प्राथमिक जांच में लूट की वारदात में आतंकी संगठन लश्कर-ए-ताइबा के हाथ होने की बात सामने आई है.

वहीं, पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) द्वारा इस हफ्ते की शुरुआत में भारतीय सीमा में घुसकर दो जवानों के शव को क्षत-विक्षत करने की घटना के बाद से भारत और पाक के बीच तनाव गहरा गया है.

सुरक्षाबलों ने आधी रात को यह ऑपरेशन शुरू किया है. वहीं, सुरक्षाबलों पर कुछ लोग पत्थरबाजी कर रहे हैं, जिसके चलते सुरक्षाबलों को आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस ऑपरेशन में पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवान भारी संख्या में शामिल हैं. उन्होंने बताया कि पत्थरबाजों को खदेड़ने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबलों को भी रवाना कर दिया गया है. फिलहाल अभी तक किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment