पालमपुर में अमित शाह ने किया रोड शो, वीरभद्र सरकार पर जमकर साधा निशाना

कांगड़ा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को पालमपुर में पत्रकारों से कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की छाती पर तमगे की तरह भ्रष्टाचार के आरोप चिपके हैं. हिमाचल में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का चेहरा अभी सामने नहीं है.

प्रदेश में नए सहित पुरानों को भी अधिमान मिलेगा. उनके मुताबिक, सोनिया गांधी और मनमोहन ने वीरभद्र पर मामले चलाए हैं. भाजपा जम्मू-कश्मीर को संजीदगी व गंभीरता से देख रही है. अमित शाह दो दिन के दौरे पर कांगड़ा पहुंचे हैं. कांगड़ा हवाई अड्डा से खुली जीप से शाह पालमपुर गए. इस दौरान उन्होंने रोड शो भी किया.

मिशन 50 प्लस से अब 60 प्लस हुए भाजपा के मिशन को पूरा करने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पालमपुर से पूरे प्रदेश की राजनीति का खाका तैयार करेंगे. संगठित हिमाचल भाजपा में एकता के माहौल के बीच कांगड़ा जैसे महत्वपूर्ण जिले में बैठकर शाह एक नई रणनीति का आगाज करेंगे ताकि सर्वाधिक 15 सीटों वाले इस जिले में पिछली बार तीन के आंकड़े तक सिमटी पार्टी को जागृत किया जा सके.

भाजपा ने भले ही त्रिदेव सम्मेलनों से ठोस शुरूआत पहले ही कर दी थी, लेकिन कांगड़ा जिले में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पांच राज्यों में होने जा रहे चुनाव की व्यस्तता के कारण नहीं पहुंच सके थे. तब यहां वित्त मंत्री अरुण जेटली आए थे. कांगड़ा का महत्व इसलिए भी है क्योंकि कांग्रेस ने इस जिले में राजनीतिक आधार मजबूत रखने के लिए जिला मुख्यालय धर्मशाला को दूसरी राजधानी बनाया है.

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने शीतकालीन प्रवास के दौरान हर विधान सभा में जो नए कार्यालयों व दूसरी विकास योजनाओं की खुल कर की बरसात से भाजपा के भावी सपनों को धोने का प्रयास किया है, इसके लिए भाजपा को जिले में सशक्त करने व संगठन को मजबूत करने की दिशा में यह दौरा अहम भूमिका अदा करेगा. दूसरा कारण यह भी है कि यह इलाका पंजाब से सटा है जहां कांग्रेस की सरकार बनी है.

Share With:
Rate This Article