पीएम नरेंद्र मोदी ने बेनामी संपत्ति के खिलाफ ऐक्शन तेज करने के दिए निर्देश

दिल्ली

नोटबंदी के जरिये काले धन पर करारी चोट करने के बाद सरकार अब बेनामी संपत्तिधारकों के खिलाफ बड़े स्तर पर कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अधिकारियों को बेनामी संपत्ति रखने वालों के विरुद्ध कार्रवाई तेज करने का निर्देश दिया है. पीएम ने आयकर विभाग को कर आधार व्यापक बनाने को भी कहा है.

प्रधानमंत्री ने सोमवार को राजस्व विभाग के ऑपरेशन क्लीन मनी की अब तक की प्रगति का जायजा लेने के दौरान यह बात कही. प्रधानमंत्री ने इस मौके पर एक जुलाई 2017 से प्रस्तावित वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की तैयारियों का जायजा भी लिया.

खबरों के अनुसार, प्रधानमंत्री ने बैठक के दौरान वित्त मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों से बेनामी संपत्तिधारकों के खिलाफ सख्त कदम उठाने और कार्रवाई तेज करने को कहा. प्रधानमंत्री ने कर अधिकारियों से यह भी कहा कि आयकर विभाग की किसी भी कार्रवाई से आम करदाताओं को कोई तकलीफ न हो.

उन्होंने आयकर अधिकारियों के विशेषाधिकार कम करने के लिए ई-असेसमेंट को बढ़ावा देने को भी कहा. पीएम ने कहा कि असेसमेंट कंप्यूटर के माध्यम से होना चाहिए तथा नोटिस भी इलेक्ट्रॉनिक तरीके से भेजे जाने चाहिए.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment