J&K: कुलगाम में बैंक की कैश वैन पर आतंकी हमला, 5 पुलिसवालों समेत 7 की मौत

जम्मू

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एलओसी पर सीमा पार से हुए हमले में सोमवार को आर्मी और बीएसएफ के एक-एक जवानों के शहीद होने के बाद शाम को कुलगाम में आतंकियों ने एक कैश वैन पर हमला बोल दिया. इस हमले में पांच पुलिसवालों और दो बैंक के सुरक्षागार्डों की मौत हो गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आतंकियों ने जम्मू और कश्मीर बैंक के कैश वैन को अपना निशाना बनाया. हमले के बाद आतंकियों ने कैश वैन से 50 लाख रुपये नकद लूट लिया. बताया जाता है कि आतंकी नकदी के साथ पुलिसवालों के पांच एसएलआर राइफल्स भी लूट ले गए.

हमला ऐसे वक्त में हुआ है, जब घाटी में माहौल पहले से ही अशांत चल रहा है. हाल के वक्त में यहां सुरक्षाबलों पर पथराव की घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है. वहीं, एक दिन पहले ही रविवार को श्रीनगर के खानयार पुलिस स्टेशन पर कुछ हमलावरों ने ग्रेनेड से हमला किया था. हमले में 4 पुलिसवाले जख्मी हो गए जबकि एक सिविलियन की मौत हो गई थी. पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड फेंकने के बाद हमलावर फरार हो गए. पिछले महीने 2 अप्रैल को पुराने शहर के नौहट्टा इलाके में आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले में एक पुलिस वाले की मौत हो गई थी जबकि 14 अन्य घायल हो गए थे.

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही शनिवार को दो हफ्ते बाद घाटी में मोबाइल इंटरनेट सर्विस बहाल की गई थी. हालांकि फेसबुक, ट्विटर, वॉट्सऐप, वीचैट, गूगल प्लस, यू-ट्यूब, स्नैपचैट, फ्लिकर जैसी साइटों पर घाटी में प्रतिबंध जारी है.

दरअसल, आतंकियों के साथ मुठभेड़ के वक्त पत्थरबाजों को इकट्ठा करने के लिए सोशल नेटवर्किंग साइटों का इस्तेमाल हो रहा था. खुफिया एजेंसियों ने हाल ही में घाटी के करीब 300 वॉट्सऐप ग्रुप को बंद किया था जिनके जरिए पत्थरबाजों को मुठभेड़ की जगह समेत और विवरण पहुंचाए जाते थे ताकि वे मुठभेड़ स्थल पर पहुंचकर सेना के ऑपरेशन में बाधा डाल सकें. कुछ वॉट्सऐप ग्रुप को सीमापार से संचालित किया जाता था.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment