छोटा शकील ने दाऊद की तबीयत से जुड़ी खबरों को बताया अफवाह, कहा- ‘भाई फिट है’

कराची

अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद अब्राहिम की मौत की खबर को उसके करीबी छोटा शकील ने गलत और झूठा बताया. शनिवार (29 अप्रैल) को एक अंग्रेजी समाचार पत्र से बात करते हुए छोटा शकील ने कहा, ‘मेरी आवाज सुनकर क्या तुम्हें लगता है कि ऐसा कुछ हुआ होगा? यह सब अफवाह है. भाई ठीक है.’ खबर के मुताबिक, छोटा शकील कराची में दाउद इब्राहिम के साथ है.

इससे पहले खबरें आई थीं कि दाऊद इब्राहिम की हालत गंभीर है और उसे कराची के आगा खान हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है. उसे कई तरह की बीमारियां होने की बात सामने आ रही थी. खबरों के मुताबिक, दाऊद को दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उसको भर्ती करवाना पड़ा. ऐसी खबरें पाकिस्तानी मीडिया ने ही चलाई थीं.

61 साल का दाऊद भारत का मोस्ट वान्टेड डॉन है. वह 1993 मुंबई ब्लास्ट का दोषी है. उस धमाके में 257 लोगों की मौत हो गई थी. साथ ही 800 लोग जख्मी हुए थे. ऐसा कहा जाता है कि दाऊद अपने पाकिस्तान में बने घर में रहता है. पिछले साल अगस्त में यूएन की सुरक्षा परिषद की बैठक में उसके पतों पर चर्चा हुई थी.

इसी बीच 28 अप्रैल को गुजरात हाई कोर्ट ने दाऊद के एक कथित साथी को जमानत दे दी. उसका नाम उमर इस्लाइल बुखारी है. उसपर 1993 में हथियार इधर से उधर करने का केस लगा था.

Share With:
Rate This Article