जम्मू कश्मीर के दौरे पर अमित शाह, राज्य के हालात और गठबंधन पर चर्चा संभव

जम्मू

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार से 2 दिन के दौरे पर जम्मू पहुंच गए हैं.  यहां पर वे कश्मीर के हालात पर चर्चा के साथ ही 2017 के लोकसभा चुनावों और राज्य में संगठन के विस्तार पर भी चर्चा करेंगे. बता दें कि हाल ही में राज्य के हालात को देखते हुए सीएम महबूबा मुफ्ती ने नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी.

जम्मू-कश्मीर के बिगड़ते हालात के बीच शाह का दौरा अहम माना जा रहा है. इसको देखते हुए बीजेपी-पीडीपी गठबंधन के बीच तनातनी की खबरें आ रही हैं. कुछ बीजेपी नेताओं और एक मंत्री ने महबूबा सरकार के खिलाफ बयान दिए थे.

जम्मू-कश्मीर के बीजेपी चीफ सत शर्मा के मुताबिक, शाह यहां पार्टी के नेताओं और वर्कर्स की कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे. इसमें करीब सैकड़ों लोग शामिल होंगे. इसके अलावा मंत्रियों के साथ भी मीटिंग करेंगे. साथ ही वे जम्मू के कुछ खास लोगों से भी मिलेंगे.

शाह रविवार को पार्टी ऑफिस में संगठन से जुड़े कई लोगों और पदाधिकारियों से मिलेंगे. बताया जा रहा है कि अपने दो दिन के इस दौरे में अमित शाह अपनी सहयोगी पार्टी पीडीपी के किसी पदाधिकारी या नेता से नहीं मिलेंगे.

वहीं, केंद्र सरकार का महबूबा को पत्थरबाजी को काबू करने के बाद ही बातचीत की प्रोसेस शुरू करने की बात कहना और अब शाह का पीडीपी के किसी भी नेता से नहीं मिलना, इन सबसे कयास लगाए जा रहे हैं कि गठबंधन सरकार में सब ठीक नहीं चल रहा है.

बता दें कि 24 अप्रैल को सीएम महबूबा ने पीएम मोदी से मुलाकात की थी. चर्चा के बाद उन्होंने बताया कि राज्य में जो हालात खराब हुए, उन पर चर्चा हुई, इसमें हमारा जो अलायंस है, उस पर चर्चा हुई. मैंने पीएम को बताया कि सिंधु जल समझौते के चलते हमें नुकसान होता है. अपने लोगों से बातचीत होनी चाहिए. इससे ही रास्ता निकलेगा.

Share With:
Rate This Article