‘बाहुबली 2’ ने बॉक्स ऑफिस पर रचा इतिहास, पहले दिन की कमाई 100 करोड़ के पार

मुंबई

बाहुबली- द बिगनिंग के लगभग दो साल बाद बाहुबली: द कन्क्लूजन शुक्रवार को भारत के 6500 स्क्रीन्स पर रिलीज हो गई. इस फिल्म ने रिलीज होने से पहले ही कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे और अब रिलीज के बाद बॉक्स ऑफिस पर एक नया ही इतिहास रच रही है. व्यापार विश्लेषकों के अनुसार फिल्म ने पहले दिन की कमाई के मामले में ही नया रिकॉर्ड बना लिया है. फिल्म ने 100 करोड़ का आंकड़ा छू लिया है.

गौरतलब है कि बाहुबली के पहले भाग ने दुनियाभर में बॉक्स आफिस पर 650 करोड़ रुपए कमाए थे. इस फिल्म ने ‘सुल्तान’ ‘पीके’ और ‘दंगल’ जैसी वर्तमान रिकॉर्डधारक फिल्मों को चुनौती दी है, बल्कि रिकॉर्ड के मामले में इन्हें कहीं पीछे भी छोड़ दिया है.

दुनियाभर में लगभग 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई बाहुबली-2 के बारे में पहले से कयास लगाए जा रहे थे ​कि फिल्म पहले ही दिन 100 करोड़ के क्लब में जगह बना लेगी. कयास इस बात के भी लगाए जा रहे हैं कि यह फिल्म इस वीकेंड में 250 करोड़ के लगभग की कमाई कर लेगी. तमाम भाषाओं में फिल्म की कुल कमाई का यह आंकड़ा माना जा रहा है.

वहीं, विदेश में होने वाली कमाई 60 करोड़ से 114 करोड़ पहुंच सकती है. विश्वभर की कमाई का आंकड़ा 181 करोड़ से लेकर 282 करोड़ रुपए तक पहंच सकता है. बता दें कि फिल्म में राणा डग्गुबती, प्रभास और अनुष्का शेट्टी ने दमदार एक्टिंग की है.

Share With:
Rate This Article